ग्रामीण को जलाने की घटना को लेकर रात भर रही तनावपूर्ण स्थिति, नई वीडियो वायरल होने से मामला उलझा

ग्रामीण को जलाने की घटना से बााईपास पर आंदोलन स्थल से कसार की तरफ आने वाले रास्ते पर काफी संख्या में आंदोलनकारियों के रात के समय लाठी लेकर खड़े होने और बाद में बाद में पुलिस व अर्द्धसैनिक बल की टुकड़ी के वहां पहुंचने की वीडियो वायरल हो रही है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:51 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:51 AM (IST)
ग्रामीण को जलाने की घटना को लेकर रात भर रही तनावपूर्ण स्थिति, नई वीडियो वायरल होने से मामला उलझा
आंदोलनकारी की जलने से मौत होने के बाद से मामला तूल पकड़ता जा रहा है

बहादुरगढ़, जेएनएन। आंदोलन स्थल पर गए कसार के 43 वर्षीय मुकेश मुदगिल को चार आंदोलनकारियों द्वारा पेट्रोल डालकर जिंदा जला देने की घटना से वीरवार रात तनावपूर्ण स्थिति रही। बााईपास पर आंदोलन स्थल से कसार की तरफ आने वाले रास्ते पर काफी संख्या में आंदोलनकारियों के रात के समय लाठी लेकर खड़े होने और बाद में बाद में पुलिस व अर्द्धसैनिक बल की टुकड़ी के वहां पहुंचने की वीडियो वायरल हो रही है। इधर, शुक्रवार सुबह एक नई वीडियो वायरल होने से मामला उलझ गया है। यह वीडियो मृतक की घटना स्थल पर बताई जा रही है। इसमें वह कभी कह रहा है कि मैने खुद आग लगाई।

कभी कह रहा है पत्नी से दुखी था, तो कभी कह रहा है परिवार से दुखी था। हालांकि इस वीडियो पर कई तरह के सवाल भी उठ रहे हैं। वहीं पुलिस ने भी यह वीडियो सामने आने के बाद मामले की गहराई से जांच शुरू कर दी है। इस बीच गृहमंत्री अनिल विज ने झज्जर के पुलिस अधीक्षक से बात करके घटना की पूरी जानकारी ली है। दरअसल, वीरवार को दिल्ली-रोहतक रोड पर चार घंटे के जाम के बाद डीसी व एसपी के आश्वासन पर आक्रोशित ग्रामीण मान गए थे और सड़क से हट गए थे। उधर, पुलिस ने घटना के मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था। संयुक्त मोर्चा की ओर से इसे आत्महत्या ठहराए जाने के बाद अब यह मामला पेचीदा बन गया है।

नई वीडियो हो रही वायरल :

कसार की इस घटना में अब एक नई वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही है। कहा जा रहा है कि यह वीडियो मृतक मुकेश की आग में झुलसने के बाद मौके से बनाई गई थी। वीडियो किसने बनाई, यह तो अभी स्पष्ट नहीं हुआ है लेकिन यह किसी आंदोलनकारी द्वारा ही बनाई गई है। वीडियो में काफी अंधेरा है। ठीक से कुछ दिखाई नहीं दे रहा। इसमें सुनाई दे रही आवाज मृतक मुकेश की बताई जा रही है। इसमें वह कह रहा है कि मैंने पेट्राेल डालकर आग लगाई। कभी कह रहा है मैं अपने पूरे परिवार से दुखी हूं। कभी कह रहा है मैं अपनी पत्नी से दुखी हूं। इस वीडियो के सामने आने के बाद यह सवाल उठाया जा रहा है कि आखिरकार इस वीडियो को बनाने की जरूरत क्यों पड़ी।

स्वजनों का कहना है कि घर से निकलते समय मुकेश के पास न पैसे थे, न मोबाइल। वह घर से पैदल गया था। ऐसे में उसके पास पेट्रोल कहां से आता। कसार के ग्रामीणों का कहना है कि अगर यह वीडियो मुकेश की है तो किसी को इस तरह की वीडियो बनाने की आवश्यकता क्यों पड़़ी। यह हत्या की वारदात पर पर्दा डालने की कोशिश साफ कोशिश दिख रही है। बहरहाल, पुलिस इस मामले में अभी कुछ नहीं बता पा रही है। गिरफ्तार आरोपित को आज अदालत में भी पेश किया जाना है।

chat bot
आपका साथी