रोहतक में गोशाला में भेजा 10 लीटर फिनाइल, प्रधान से ठग लिए 16 हजार रुपये

रोहतक में अखिल भारतीय गोशाला पहरावर के प्रधान को झांसे में लेकर 16 हजार रुपये ठग लिए गए। पुलिस को दी गई शिकायत में प्रधान नरेश शर्मा ने बताया कि एक अगस्त को शाम के समय उनके मोबाइल पर रविंद्र जैन नाम के व्यक्ति का फोन आया था।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 02:36 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 02:36 PM (IST)
रोहतक में गोशाला में भेजा 10 लीटर फिनाइल, प्रधान से ठग लिए 16 हजार रुपये
रोहतक में झांसा देकर ठगी करने का मामला सामने आया है

जागरण संवाददाता, रोहतक : लोगों को अलग अलग तरह के झांसे देकर ठगी करने का खेल देशभर में किया जा रहा है तो हरियाणा में नित नए ऐसे केस सामने आ रहे हैं। ताजा मामला रोहतक का है। अखिल भारतीय गोशाला पहरावर के प्रधान को झांसे में लेकर 16 हजार रुपये ठग लिए गए। पुलिस को दी गई शिकायत में अखिल भारतीय गोशाला पहरावर के प्रधान नरेश शर्मा ने बताया कि एक अगस्त को शाम के समय उनके मोबाइल पर रविंद्र जैन नाम के व्यक्ति का फोन आया। जिसने खुद को जानकार बताया और कहा कि उसने आइएमटी एरिया में फिनाइल की फैक्ट्री खोली है।

रविंद्र जैन ने गोशाला में दो लोगों को 10 लीटर फिनाइल देकर भेजा और आश्वासन दिया कि भविष्य में जब भी फिनाइल की जरूरत पड़ेगी तो गोशाला के लिए फ्री दिया जाएगा। इसके बाद उसने प्रधान को झांसा दिया कि वह 16001 रुपये इन लोगों को दे दें। शुभ के तौर पर वह फैक्ट्री के गल्ले में एक रुपया रख लेंगे और बाकी 16 हजार वापस कर देंगे। झांसे में आकर प्रधान ने यह रकम दे दी, लेकिन इसके बाद आरोपित गोशाला में रुपये देने नहीं आए, तब जाकर ठगी का पता चला। शिकायत के आधार पर शिवाजी कालोनी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

उधर, रोहतक की न्यू विजय नगर निवासी आशु ने भी शिवाजी कालोनी थाने में शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें बताया कि किसी ने धोखाधड़ी कर उसके खाते से करीब साढ़े 13 हजार रुपये निकाल लिए। वहीं कन्हेली निवासी कृष्ण कुमार के साथ भी धोखाधड़ी हुई। कृष्ण कुमार का कहना है कि किसी ने उसके मोबाइल पर लिंक भेजा। लिंक पर क्लिक करते ही खाते से करीब 9800 रुपये कट गए। शिवाजी कालोनी थाना पुलिस ने दोनों मामले दर्ज कर लिए हैं। पुलिस दोनों ही मामलों में जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी