समाधा मंदिर में फिर विवाद, पूजा करने से रोकने पर भड़के श्रद्धालु

अक्सर विवादों में रहने वाले समाधा मंदिर फिर से चर्चा में आ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 05:54 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:54 AM (IST)
समाधा मंदिर में फिर विवाद, पूजा करने से रोकने पर भड़के श्रद्धालु
समाधा मंदिर में फिर विवाद, पूजा करने से रोकने पर भड़के श्रद्धालु

फोटो कैप्शन - 36

फोटो कैप्शन - 37 संवाद सहयोगी, हांसी: अक्सर विवादों में रहने वाले समाधा मंदिर में मंगलवार को फिर से विवाद हो गया। मंदिर में पूजा करने आए श्रद्धालुओं ने पूजारी पर पूजा करने से रोकने का आरोप लगाया है। जिसके बाद श्रद्धालुओं ने हंगामा कर दिया पुलिस मौके पर पहुंच गई।

समाधा मंदिर में कुछ श्रद्धालु मंगलवार सुबह पूजा करने पहुंचे थे। श्रद्धालुओं ने आरोप लगाया है कि वह पूजा कर रहे थे और इसी दौरान एक बाबा आए जिन्होंने उनकी पूजा सामग्री को फेंक दिया। वहीं, बाबा ने कहा कि श्रद्धालु सनातन धर्म के अनुसार पूजा नहीं कर रहे थे और उन्होंने केवल उन्हें सही तरीके से पूजा करने की बात कही थी। जिसके बाद श्रद्धालु भड़क गए। परिवार के साथ पूजा करने पहुंचे राधेश्याम सैनी ने कहा कि उनके परिवार के साथ मंदिर में गलत व्यवहार किया गया है। काफी अन्य श्रद्धालुओं ने भी मंदिर के बाबा पर गलत बर्ताव करने का आरोप लगाया है। जिसके बाद मंदिर में पुलिस भी पहुंच गई और श्रद्धालुओं को शांत करवाया। आखिर बाबा ने भी श्रद्धालुओं के सामने माफी मांग ली। मंदिर के महंत पंचमपुरी एक मामले में जेल में हैं जिस कारण उनके शिष्य ही मंदिर का कामकाज देख रहे हैं। बाक्स:

प्रशासनिक हस्तक्षेप की मांग

मंदिर के कामकाज को लेकर श्रद्धालुओं में गुस्सा देखा जा रहा है। पूर्व में भी कई बार मीटिग करके मंदिर को प्रशासन द्वारा अपने अधीन लेने की मांग की जा चुकी है। मंदिर में बाबाओं की गुटबाजी के कारण भी मंदिर से जुड़े श्रद्धालुओं की आस्था को ठेस पहुंच रही है। मंगलवार को मंदिर में एकत्रित हुए श्रद्धालुओं ने फिर से मंदिर के कामकाज में प्रशासनिक हस्तक्षेप की मांग की है।

chat bot
आपका साथी