अजब-गजब : तबादला होने के बाद अध्यापक गांव में पहुंचे तो वहां स्‍कूल ही नहीं मिला

शिक्षा विभाग ने गांव नेजिया खेड़ा में स्कूलों के दो कोड दिए हैं। जिनमें राजकीय मिडिल स्कूल का 6924 कोड है। वहीं इस गांव में एक स्कूल का 7177 कोड भी दिया है। इस कोड का स्‍कूल ही नही

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 16 Sep 2019 08:23 AM (IST) Updated:Mon, 16 Sep 2019 08:23 AM (IST)
अजब-गजब : तबादला होने के बाद अध्यापक गांव में पहुंचे तो वहां स्‍कूल ही नहीं मिला
अजब-गजब : तबादला होने के बाद अध्यापक गांव में पहुंचे तो वहां स्‍कूल ही नहीं मिला

सिरसा, जेएनएन। शिक्षा विभाग द्वारा अध्यापकों के ऑनलाइन तबादले में खामियां मिल रही हैं। ट्रांसफर ड्राइव में हिस्सा लेने वाले चार अध्यापकों के तबादले ऐसे स्कूल में कर दिए जिस कोड का गांव में स्कूल ही नहीं है। इसको लेकर अध्यापक अब अधिकारियों के पास चक्कर काट रहे हैं। गांव नेजिया खेड़ा के राजकीय मिडिल स्कूल का 6924 कोड है। वहीं इस गांव में एक स्कूल का 7177 कोड भी दिया है। जबकि इस कोड से गांव में स्कूल नहीं है।

4 अध्यापकों का कर दिया तबादला

ट्रांसफर ड्राइव में चार अध्यापकों का स्कूल में तबादला कर दिया है। यहां पर दड़बी गांव के राजकीय स्कूल से सामाजिक अध्ययन विषय की रेखा रानी, पंचकूला से गणित अध्यापक अजीत ङ्क्षसह, कोटली गांव से संस्कृत विषय के शिक्षक विद्याधर व नेजाडेला कलां से मिडिल हेड रीतू रानी का स्कूल में तबादला कर दिया गया। तबादला होने के बाद अध्यापक गांव में पहुंचे। यहां पहुंचने पर पता लगा इस कोड का गांव में स्कूल ही नहीं है। इसके बाद अध्यापकों को विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाया। जिस पर अब अध्यापकों को फिर से दूसरे स्टेशन अलॉट किए जाएंगे।

अधिकारी भी असमंजस में

शिक्षा विभाग ने गांव नेजिया खेड़ा में स्कूलों के दो कोड दिए हैं। जिनमें राजकीय मिडिल स्कूल का 6924 कोड है। वहीं इस गांव में एक स्कूल का 7177 कोड से भी दिया है। इस कोड का गांव में स्कूल ही नहीं है। ऐसे में शिक्षा विभाग के अधिकारी भी असमंजस में है। विभाग के अधिकारियों ने इस बारे में उच्च अधिकारियों को भी अवगत करवाया है।

---गांव नेजिया खेड़ा में राजकीय स्कूल के दो कोड दे दिए गये हैं। इसमें एक सही कोड है। इस बारे में शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया है। अध्यापकों को दूसरे स्कूल अलॉट किए जा सकते हैं।

---जसपाल सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी, नाथूसरी चौपटा

chat bot
आपका साथी