मुश्किल में फंसीं तारक मेहता का उल्टा चश्मा की बबीता जी, हरियाणा में पुलिस में पहुंची शिकायत

तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा नाटक फेम बबीता उर्फ मुनमुन ने एससी कास्‍ट पर टिप्‍प्‍णी मामले में माफी मांगी है।

हिसार में वकील रजत कलसन ने हांसी एसपी को मामले में शिकायत दी है। अभिनेत्री मुनमुन दत्ता ने इंस्टाग्राम पर जारी एक कथित वीडियो में कहा था उसे यूट्यूब पर वीडियो डालनी है जिसमें वह अच्छा दिखना चाहती है और एक जाति विशेष जैसा नहीं दिखना चाहती।

Manoj KumarTue, 11 May 2021 06:54 PM (IST)

हिसार/हांसी [मनप्रीत सिंह] पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के बाद अब टीवी धारावाहिक तारक मेहता का उल्टा चश्मा की मशहूर कलाकार (बबीता जी) मुनमुन दत्ता पर अनुसूचित जाति से संबंधित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप लगे हैं। नेशनल अलायंस फ़ॉर दलित ह्युमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन ने हांसी एसपी को मामले में शिकायत दी है। अभिनेत्री मुनमुन दत्ता ने इंस्टाग्राम पर जारी एक कथित वीडियो में कहा था 'उसे यूट्यूब पर वीडियो डालनी है, जिसमें वह अच्छा दिखना चाहती है और एक जाति विशेष जैसा नहीं दिखना चाहती।'

अनुसूचित जाति पर टिप्पणी करने पर हांसी के एसपी काे दी गई शिकायत, बबीता ने माफी मांगी

कलसन ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उक्त अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम पर वीडियो डालकर पूरे भारत में अनुसूचित जाति समाज का अपमान किया है और एक जाति विशेष शब्द को गाली के तौर पर इस्तेमाल किया है। पुलिस को दी शिकायत में उन्होंने कहा कि जाति विशेष अनुसूचित जाति की एक  उपजाति है। इसे पूरे अनुसूचित जाति समाज की भावनाएं आहत हुई हैं। कलसन ने एसपी से शिकायत देकर मांग की है कि उस अभिनेत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए उसे गिरफ्तार किया जाए। बता दें कि टीवी पर आने वाले धारावाहिक तारक मेहता का उल्टा चश्मा में बबीता जी के नाम से मुनमुन दत्ता किरदार निभाती हैं। यह धारावाहिक काफी प्रचलित है और हास्य से जुड़ा है। वहीं अब बबीता ने पोस्‍ट कर माफी भी मांगी है।

वहीं, युवराज सिंह पर मामला दर्ज होने के बाद हाईकोर्ट में सुनवाई जारी है। इस मामले में कोर्ट ने पुलिस को युवराज सिंह के खिलाफ सख्त एक्शन लेने पर रोक लगा रखी है। पुलिस द्वारा युवराज सिंह की कथित वीडियो की लैब में जांच भी करवाई गई थी, लेकिन लैब ने इस मामले में ऑरिजनल वीडियो मांगी थी व शिकायतकर्ता द्वारा दी गई वीडियो को जांच के लिए अनुपयुक्त माना था।

हांसी पुलिस द्वारा मामले में जांच की जा रही है। अब बड़ी हस्ती से जुड़ा एक और मामला सामने आने के बाद पुलिस का काम फिर से बढ़ गया है। क्योंकि नामी लोगों के खिलाफ इस प्रकार के मामलों में कार्रवाई करने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है और फूंक फूंक कर कदम रखना पड़ता है।

मुनमुन ने सार्वजनिक तौर पर मांगी माफी

मुनमुन उर्फ बबीता जी ने कहा है कि हिंदी भाषा का उन्हें ज्यादा ज्ञान नहीं है इस कारण शब्दों के अर्थ नहीं पता। उनका ऐसा किसी के बारे में गलत बोलने का बिल्कुल इरादा नहीं था और वह सभी समुदायों व व्यक्तियों की इज्जत करती हैं। हर जाति, समुदाय, धर्म के लोगों का देश व समाज के विकास में योगदान होता है।

शिकायत की जांच करेगी पुलिस

हांसी एसपी नितिका गहलोत ने कहा कि पुलिस को एक शिकायत मिली है जिसमें मुनमुन दत्ता के खिलाफ आरोप लगाए गए हैं। इस मामले में पुलिस जांच करेगी और नियमानुसार कार्रवाई करेगी।

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़ें: पंजाब कांग्रेस में नए समीकरण, दो 'सियासी दुश्‍मन' बाजवा व अमरिंदर में 'दोस्‍ती' का क्‍या है माजरा


यह भी पढ़ें: हरियाणा सरकार कोरोना संक्रमित लोगाें को देगी आर्थिक मदद, जानें किसे कितनी राशि मिलेगी

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.