टैगोर स्कूल की छात्राओं ने रचा इतिहास, डाक्टर बन करना चाहती हैं जनसेवा

संवाद सहयोगी नारनौंद नारनौंद क्षेत्र की टैगोर सीनियर सेकेंडरी स्कूल की 6 छात्राओं ने

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 07:57 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 07:57 AM (IST)
टैगोर स्कूल की छात्राओं ने रचा इतिहास, डाक्टर बन करना चाहती हैं जनसेवा
टैगोर स्कूल की छात्राओं ने रचा इतिहास, डाक्टर बन करना चाहती हैं जनसेवा

संवाद सहयोगी, नारनौंद : नारनौंद क्षेत्र की टैगोर सीनियर सेकेंडरी स्कूल की 6 छात्राओं ने पूरे प्रदेश के टॉप टेन में पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर आकर परिणाम के मायने ही बदल दिए। इन सभी छात्राओं की माताएं गृहिणी हैं। छात्राओं ने इतिहास रचते हुए अपने गुरुओं का भी कद बढ़ा दिया है। छात्रों ने अपनी कामयाबी के पीछे अपने परिजनों व स्कूल के अध्यापकों का हाथ बताया है।

जिस भी छात्र अपना इरादा पक्का किया है। उसने बुलंदी को जरूर छुआ है। ऐसा ही नारनौंद के टैगोर सीनियर सेकेंडरी स्कूल की 6 छात्राओं ने यह साबित करके दिखा दिया है। सभी एक ही सेक्शन में हैं। सभी ने यह सोचा था कि वह अबकी बार प्रदेश के टॉप टेन में जरूर जगह बनाएंगी और किसी भी छात्रा ने स्कूल के अलावा कहीं पर भी कोचिग नहीं ली। वहीं आज के युग में भी सभी छात्राओं ने सोशल मीडिया से भी दूरी बनाई रखी। सिर्फ स्कूल की एनसीआरटी की किताबों को पढ़कर ही तैयारी करते हुए इन छात्राओं ने यह मुकाम हासिल किया है। टॉप टेन की अधिकतर छात्राएं डॉक्टर बनकर लोगों की सेवा करनी चाहती हैं। छात्रों की ये सेवा भावना ही है। जो उनकी माताओं ने उनके अंदर भरी हुई है। पूरे प्रदेश में अव्वल रहने वाली छात्रा ऋषिता ने बताया कि उनकी कामयाबी के पीछे स्कूल के अध्यापकों का और खुद की कड़ी मेहनत है। स्कूल में जब टेस्ट होते थे तो डर लगता था लेकिन उन्हीं टेस्ट की वजह से वह डर निकल गया छात्र किताबों को दिल से पढ़ें, रट्टा ना लगाएं।

-------------

हमारी बेटियों पर नाज : धर्मपाल सिंह

टैगोर स्कूल के संचालक धर्मपाल सिंह ने बताया कि पिछले 10 सालों से स्कूल के छात्र टॉप टेन में आ रहे हैं ।अबकी बार तो स्कूल की छात्राओं ने इतिहास ही रच डाला। आज बेटियों ने पूरे क्षेत्र का मान बढ़ाया है। हमें हमारी बेटियों पर नाज है। फोटो कैप्शन 351 - नारनौंद : टैगोर सीनियर सेकेंडरी स्कूल की टॉप टेन में स्थान बनाने वाली सभी छात्राएं अपने गुरुओं व परिजनों के साथ।

chat bot
आपका साथी