Suicide in Bhiwani: युवक से परेशान होकर 11वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, केस दर्ज

भिवानी में नाबालिग द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। जहां 11वीं कक्षा की 15 वर्षीय छात्रा ने एक युवक से परेशान होकर शुक्रवार को घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। जिसके आधार पर पुलिस ने केस दर्ज किया है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 07:39 PM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 07:39 PM (IST)
Suicide in Bhiwani: युवक से परेशान होकर 11वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, केस दर्ज
भिवानी में युवक से परेशान होकर 11वीं की छात्रा ने की आत्महत्या।

जागरण संवाददाता, भिवानी। बैंक कालोनी निवासी 11वीं कक्षा की 15 वर्षीय छात्रा ने एक युवक से परेशान होकर शुक्रवार को घर में लगे लोहे जाल से फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने घटना की सूचना औद्योगिक थाना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घटना की जांच की। थाना प्रभारी रणवीर सिंह शेखावत ने घटना की बारीकी से जांच की। छात्रा के शव को फंदे से उतार कर चौ.बंसीलाल सामान्य अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों के हवाले कर दिया। पुलिस ने मृतका के पिता के बयान पर नीरज नामक युवक के खिलाफ धारा 305 के तहत केस दर्ज किया है।

युवक काफी समय से कर रहा था परेशान

बैंक कालोनी निवासी राजबीर ने पुलिस को दिए गए बयान में बताया कि उसकी 15 वर्षीय बेटी सृष्टि 11वीं

कक्षा में पढ़ती थी। उसे अकसर एक नीरज नामक युवक परेशान कर रहा था। युवक ने छात्रा को बहका रखा था। छात्रा के पिता ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार शाम को घर के सदस्य इधर-उधर अपने काम से गए हुए थे। पीछे से उक्त युवक के उकसाए में आकर उनकी बेटी ने घर के आंगन में लगे लोहे जाल से रस्सी लटका कर फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। उसने बताया कि वह घर पर आए तो बेटी को फंदे से लटका हुआ देखकर पैरों तले से जमीन खिसक गई। उसने बताया कि उनकी बेटी अकसर बताती थी नीरज नामक का युवक उसे परेशान कर रहा है। उसने गलत चीजों के लिए उकसता है। राजबीर ने आरोप लगाया कि उसकी बेटी को उक्त युवक ने आत्महत्या के लिए उकसा कर जानबुझकर यह कदम उठवाया है। घटना की सूचना औद्योगिक थाना पुलिस को दी। पुलिस ने वारदात स्थल पर पहुंच कर घटना की जांच की।

सीन आफ क्राइम टीम ने मौके पर पहुंच कर की जांच

पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए जांच के लिए सीएनआफ क्राइम टीम को बुलाया। सीन आफ क्राइम टीम ने कई घंटे तक जांच की। पुलिस ने भी अलग से जांच कर मामले की गहराई तक जाने का प्रयास किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया।

मुर्ख, पागल, मानसिक तौर पर परेशान या फिर नशेड़ी व्यक्ति को उकसान पर लगती है धारा 305

जिले में धारा 305 के तहत इस साल यह पहला मामला दर्ज किया गया है। आइपीसी की धारा 305 के तहत मामला तब दर्ज किया जाता है, जब कोई व्यक्ति किसी पागल, मुर्ख, मानसिक तौर पर परेशान, नशेड़ी या किसी को भावनात्मक तरीके से  विवश कर आत्महत्या के लिए मजबूर करता है। इसके तहत आजीवन कारवास व आर्थिक दंड का प्रावधान है।

शव परिजनों को सौंप दिया है

औद्योगिक थाना भिवानी के एसएचओ रणवीर सिंह शेखावत ने बताया कि पुलिस ने छात्रा के पिता के बयान पर नीरज नामक युवक के खिलाफ धारा 305 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों के हवाले कर दिया है। 

chat bot
आपका साथी