गुरु रविदास भवन एवं छात्रावास परिसर में छात्रों को मिलेगी आईएएस की कोचिग

जागरण संवाददाता हिसार अब जल्द ही गुरू रविदास छात्रावास परिसर में छात्रों को सिविल सर्विस क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 05:08 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 05:08 AM (IST)
गुरु रविदास भवन एवं छात्रावास परिसर में छात्रों को मिलेगी आईएएस की कोचिग
गुरु रविदास भवन एवं छात्रावास परिसर में छात्रों को मिलेगी आईएएस की कोचिग

जागरण संवाददाता, हिसार : अब जल्द ही गुरू रविदास छात्रावास परिसर में छात्रों को सिविल सर्विस की तैयारी करने का मौका मिलेगा। इसके लिए कोचिग अकादमी भी खुलवाई जाएगी। यह घोषणा गुरु रविदास भवन परिसर में शुक्रवार को गुरु रविदास जन्मोत्सव समारोह के दौरान सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने की। वह कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए थे। उन्होंने कहा कि सिरसा बाईपास स्थित गुरु रविदास भवन एवं छात्रावास परिसर में आइएएस कोचिग अकादमी स्थापित करने की दिशा में गंभीर प्रयास किए जाएंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी महाबीर प्रसाद ने की। इस मौके पर मेयर गौतम सरदाना, भाजपा जिलाध्यक्ष कैप्टन भूपेंद्र, गुजवि कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार व पूर्व चेयरमैन कर्ण सिंह रानोलिया विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहे।

------------------

निर्माण के लिए दिए 31 लाख रुपये

कार्यक्रम में संत शिरोमणी गुरु रविदास महासभा द्वारा मांग पत्र भी सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल को दिया गया। सहकारिता मंत्री ने गुरु रविदास भवन एवं छात्रावास परिसर में सभागार हॉल का उद्धाटन किया। वहां चल रहे निर्माण कार्यों के लिए 31 लाख रुपये की राशि देने की भी घोषणा की। डा. बनवारी लाल ने कहा कि मेडिकल संस्थानों में इस वर्ग के युवाओं के लिए फीस में रियायत देने को लेकर भी उन्होंने मुख्यमंत्री से बात की थी। जल्द ही इस बारे में भी कोई सकारात्मक निर्णय लिया जा सकता है। वहीं मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि सतगुरु रविदास जी भारत के उन चुनिदा महापुरुषों में से एक हैं, जिन्होंने अपने रूहानी वचनों से सारे संसार को एकता, भाईचारे का पाठ दिया है।

-----------------------

अपने बच्चों को बनाएं शिक्षित

पूर्व चेयरमैन कर्ण सिंह रानोलिया ने उपस्थितजनों से आह्वान किया कि वह अपने बच्चों को शिक्षित बनाए क्योंकि शिक्षा ही भूमिहीन वंचित वर्गों के लिए असली पूंजी है। हमें संत रविदास की शिक्षाओं पर अमल करते हुए अभिमान त्यागकर दूसरों के साथ व्यवहार करने और विनम्रता तथा शिष्टता के गुणों को आत्मसात करना चाहिए। कार्यक्रम में महासभा के प्रधान एसपी चालिया, कान्हा राम चेयरवल, भाजपा जिला महामंत्री एडवोकेट धर्मबीर रतेरिया, प्रवीन पोपली, पार्षद भूप सिंह रोहिल्ला, मनोहर मोर्चा से सुभाष ढिगरा आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी