ऑनलाइन व ऑफलाइन मोड से परीक्षा करवाने की विद्यार्थियों ने उठाई मांग

विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक रोहित शर्मा ने बताया कि विद्यार्थियों की मांग है कि पेपर आनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों प्रक्रियाओं से करवाई जाए। आफलाइन एवं आनलाइन दोनों मोड में एनी फाइव का आप्शन दिया जाए। जिन विद्यार्थियों को प्रमोट नहीं किया गया उनका जल्द से जल्द रिजल्ट निकालें

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 03:04 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 03:04 PM (IST)
ऑनलाइन व ऑफलाइन मोड से परीक्षा करवाने की विद्यार्थियों ने उठाई मांग
विद्यार्थियों की समस्याओं को लेकर एबीवीपी ने कालेज प्राचार्यों को सौंपे मांगपत्र

सिरसा, जेएनएन। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने सोमवार को विद्यार्थियों की समस्याओं को लेकर सभी कॉलेज प्राचार्यों को मांग पत्र सौंपे। कालेज विद्यार्थियों ने आनलाइन व आफलाइन परीक्षा करवाने की मांग की है। जिसको लेकर चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक को सुमित मेहता के नेतृत्व में मांग पत्र सौंपा। वहीं राजकीय नेशनल कालेज में रिसपाल गिल अध्यक्ष, हरि सिंह कालेज व महिला रानियां कालेज में रवि केहरवाला, सिरसा गर्ल्‍ज कालेज में परिषद कालेज अध्यक्ष पूजा, फतेहाबाद एम एम कालेज में सरप्रीत नगर मंत्री के नेतृत्व में ज्ञापन सौपा गया।

परीक्षा में एनी फाइव का आप्शन दिया जाए

विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक रोहित शर्मा ने बताया कि विद्यार्थियों की मांग है कि पेपर आनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों प्रक्रियाओं से करवाई जाए। आफलाइन एवं आनलाइन दोनों मोड में एनी फाइव का आप्शन दिया जाए। जिन विद्यार्थियों को प्रमोट नहीं किया गया, उनका जल्द से जल्द रिजल्ट निकाल कर दें, ताकि वह विद्यार्थी रि-अपीयर के अपने पेपर दे सके। जब भी चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय के द्वारा पेपर लिए जाएं तो विद्यार्थियों को एक महीने पहले पेपरों के प्रति सूचित कर दिया जाए, ताकि वह अपनी तैयारी कर सकें। विद्यार्थी परिषद की मांग है कि जो विद्यार्थी पेपर ऑफलाइन दे, उन सभी विद्यार्थियों का कोविड-19 के लिए टीकाकरण का प्रबंध किया जाए।

पहले आनलाइन की बैठक

विद्यार्थी परिषद सिरसा द्वारा आनलाइन गूगल मीट के माध्यम से बैठक की गई, जिसमें जिले के 8 कालेज से 96 छात्राएं एवं 110 छात्र उपस्थित रहे। इसमें विद्यार्थियों ने अपनी समस्याओं को रखा। विद्यार्थी परिषद के विभाग प्रमुख हेमंत कौशिक व विभाग संयोजक रोहित शर्मा ने विद्यार्थियों की समस्याओं को सुना। दूसरी ओर प्रांत विश्वविद्यालय प्रमुख सुमित मेहता ने विद्यार्थियों को विश्वास दिलवाया कि उनकी समस्या जायज है और अभाविप उनका समाधान अवश्य करवाएगी, चाहे इसके लिये आंदोलन भी करना पड़े तो हम पीछे नहीं हटेंगे। विभाग प्रमुख हेमंत ने बताया कि विद्यार्थी परिषद अब तक विद्यार्थियों व राष्ट्रीय हितों की रक्षा के लिए लड़ाई लड़ता आ रहा है। विद्यार्थी परिषद ने पहले भी विद्यार्थियों की ऐसी अनेकों समस्याओं को उठाने का काम किया है। इस अवसर पर विद्यार्थी परिषद के रिछपाल, ज्योति, मोहित, पूजा, अमित गाड़ा, रवि व सुमन मौजूद रही।

chat bot
आपका साथी