Student Protest: सिरसा की CDLU में छात्रों का धरना खत्म, कुलपति के आश्वासन पर माने छात्र

सिरसा की चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में 15 दिनों से धरने पर बैठे छात्रों ने धरना खत्म कर दिया है। विश्वविद्यालय के कुलपति से मिले आश्वासन के बाद छात्रों ने धरना खत्म किया। साथ ही भूख हड़ताल पर बैठे संगठन के प्रधान सुरेंद्र इंदल व याक्षिता को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 06:33 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 06:33 PM (IST)
Student Protest: सिरसा की CDLU में छात्रों का धरना खत्म, कुलपति के आश्वासन पर माने छात्र
सिरसा की चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में छात्रों का धरना खत्म।

जागरण संवाददाता, सिरसा। सिरसा की चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के गेट के सामने धरने पर बैठे छात्रों ने धरना खत्म कर दिया है। चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय गेट के सामने मांगों को लेकर डा. आंबेडकर स्टूडेंट फ्रंट आफ इंडिया के बैनर तले दिया जा रहा धरना बुधवार को खत्म हो गया। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अजमेर सिंह मलिक बुधवार दोपहर को छात्रों के बीच पहुंचे। उन्होंने मांगों को लेकर छात्रों को आश्वासन दिया। इसी के साथ भूख हड़ताल पर बैठे संगठन के प्रधान सुरेंद्र इंदल व याक्षिता को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया।

विश्वविद्यालय कुलपति आवास पर रात्रि के समय हुई बैठक

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अजमेर सिंह मलिक व धरनारत्त छात्र संगठन व अन्य संगठनों के पदाधिकारियों की मंगलवार रात्रि को बैठक हुई। संगठन इंचार्ज रविन्द्र बाल्याण ने बताया कि विश्वविद्यालय कुलपति के सामने छात्रों की समस्या रखी। इसी के साथ समस्या हल करने के आश्वासन ही धरना खत्म किया गया है। संगठन की मुख्य मांगे में पार्ट टाइम टीचर भर्ती में आरक्षण पालिसी लागू करना। डा. आंबेडकर की आदमकद प्रतिमा लगाने की है। जो जल्द ही लगवाने बात कही गई है। इसी के साथ  एससी-बीसी बैकलाग पदों पर स्पेशल ड्राइव भरने की है। उन्होंने कहा कि जल्द ही हमारी मांग पूरी नहीं हुई तो फिर से आंदोलन शुरू कर देंगे। विश्वविद्यालय के कुलपति ने सभी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है।

विश्वविद्यालय के कुलपति पहुंचे छात्रों के बीच

विश्वविद्यालय गेट के समीप धरने पर बैठे छात्रों के बीच कुलपति प्रो. अजमेर सिंह मलिक पहुंचे। उन्होंने धरनारत्त छात्रों से बातचीत करने के बाद मांगों को लेकर आश्वासन दिया। जिस पर धरने पर बैठे छात्रों ने धरना खत्म कर दिया और भूख हड़ताल पर बैठे संगठन के प्रधान सुरेंद्र इंदल व याक्षिता को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया। इस अवसर पर संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष नरेन्द्र मेहरा व महासचिव सुधीर, हंसराज, भूषण बरोड़, कैलाश कुमार, संदीप कुमार व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी