पशु पकड़े वाली निगम टीम में स्टाफ हुआ कम, सेक्टर-14 में चलाया पशु पकड़ो अभियान

नगर निगम की पशु पकड़ो टीम में स्टाफ की कमी आ गई है। ऐसे में अब पशु पकड़ो अभियान कार्य में दिक्कत हो साकती है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:10 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:10 PM (IST)
पशु पकड़े वाली निगम टीम में स्टाफ हुआ कम, सेक्टर-14 में चलाया पशु पकड़ो अभियान
पशु पकड़े वाली निगम टीम में स्टाफ हुआ कम, सेक्टर-14 में चलाया पशु पकड़ो अभियान

जागरण संवाददाता, हिसार : नगर निगम की पशु पकड़ो टीम में स्टाफ की कमी आ गई है। कारण है कि दो कर्मचारी घायल है। कुछ कर्मचारियों को निगम के अन्य कार्य के चलते हटा दिया है। ऐसे में अब 23 में से 11 कर्मचारियों का स्टाफ ही टीम में रह गया है। जो पशु पकड़ने की जिम्मेदारी निभा रहा है। सोमवार को नगर निगम की टीम ने सेक्टर-14 और कृष्णा नगर में पशु पकड़ो अभियान चलाया। टीम ने दिनभर में 30 बेसहारा पशु पकड़े और गोअभयारण्य में भेजा गया है।

-------------------

सेक्टर-14 और कृष्णा नगर में बेसहारा पशुओं की है भरमार

सेक्टर-14 में अवैध पशु बाड़े थे। उन पर तो पूर्व में प्रशासनिक कार्रवाई के चलते कुछ हद तक अंकुश लगा पाया है कि लेकिन अभी भी सेक्टर-14 में बेसहारा पशुओं की भरमार है। ये पशु ऋषि नगर, न्यू ऋषि नगर, सत्यनगर और पड़ाव की तरफ से यहां आते हैं। कारण है कि सेक्टर-14 और सेक्टर-33 में काफी खाली जगह है। यहां पर घूमते रहते है। पशुपालक इनका दूध निकालकर इस क्षेत्र में घूमने के लिए छोड़ देते हैं। ये पशु कई बार दूसरों के लिए दुर्घटना का कारण बनते हैं। इसके अलावा कृष्णा नगर में भी बेसहारा पशुओं की भरमार है।

-------------

सितंबर माह में ही पशु के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी गाड़ी

12 सितंबर 2021 को सेक्टर-14 के कम्यूनिटी सेंटर के पास एक गाड़ी पलट गई। गाड़ी के पलटने का कारण बेसहारा पशु था। गाड़ी चालक जब कम्यूनिटी सेंटर के पास आया तो अचानक उसकी गाड़ी के सामने एक गाय आ गई। जिससे उसकी टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में जहां गाड़ी चालक को हल्की चोटें आई। वहीं गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। जबकि गाय की टक्कर लगने से मौके पर ही मौत हो गई।

-------------------

30 पकड़े पशु

- सेक्टर -14 : 19 बेसहारा पशु

- कृष्णा नगर : 11 बेसहारा पशु

---------------------

वर्जन

नगर निगम की टीम ने सेक्टर-14 और कृष्णा नगर में बेसहारा पशुओं को पकड़ने की कार्रवाई की। टीम ने दिनभर में 30 बेसहारा पशु पकड़े गए।

- देवेंद्र बिश्नोई, इंचार्ज, पशु पकड़ो टीम, नगर निगम हिसार।

chat bot
आपका साथी