हिसार के सिसाय गांव में एक महीने में 50 से 55 मौत होने के बाद पहुंचा प्रशासनिक अमला-जमला

ग्रामीणों ने कहा कि बीते एक महीने में सिसाय बोलान व सिसाय कालीरामण गांवों में करीब 50 से 55 लोगों की मौत हो चुकी हैं लेकिन प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। हालात ये हैं कि गांव के सरकारी अस्पताल में डाक्टरों की पद खाली पड़े हैं

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 02:58 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 02:58 PM (IST)
हिसार के सिसाय गांव में एक महीने में 50 से 55 मौत होने के बाद पहुंचा प्रशासनिक अमला-जमला
हिसार के सिसाय गांव में एसपी व एसडीएम ने दौरा किया, ग्रामीण बोले - अस्पताल में डॉक्टरों के पद खाली

हांसी, जेएनएन। हिसार में सिसाय नगर पालिका में कोरोना लक्षणों से ग्रस्त ग्रामीणों की लगातार हो रही मौतें हो रही हैं। मंगलवार को प्रशासनिक अमला गांव में पहुंचा व मौजिज ग्रामीणों के साथ मीटिंग करते हुए गांव की स्थिति का जायजा लिया। एसपी व एसडीएम दोनों अधिकारी गांव में पहुंचे थे। ग्रामीणों ने कहा कि बीते एक महीने में सिसाय बोलान व सिसाय कालीरामण गांवों में करीब 50 से 55 लोगों की मौत हो चुकी हैं, लेकिन प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। हालात ये हैं कि गांव के सरकारी अस्पताल में डाक्टरों की पद खाली पड़े हैं व केवल एक डाक्टर के भरोसे अस्पताल चल रहा है।

गांव में दौरा करने पहुंची एसपी नितिका गहलोत व एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा कि प्रशासन गांव की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और सैंपलिंग बढ़ा दी गई है। इसके अलावा कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने की ग्रामीणों से अपील की। गांव के पूर्व सरपंच अजीत सिंह ने कहा कि गांव के हालात ऐसे हैं कि ग्रामीण बुरी तरह से डरे हुए हैं। पूरे गांव की गलियां सुनसान रहती हैं लोग घरों में दुबके रहते हैं। प्रशासनिक अधिकारियों ने गांव में ठीकरी पहरा लगाने की बात कही लेकिन ग्रामीण बोले की अब तो वायरस गांव में ही घुस गया है तो ठीकरी पहरा तो बाहर से आने वालों को रोकने के लिए होता है। ग्रामीणों ने अधिकारियों से गांव के हालात को देखते हुए सख्त कदम उठाने की मांग की जिससे ग्रामीणों की जान को बचाया जा सके।

गांव की स्थिति को लेकर प्रशासन अलर्ट है

ग्रामीणों ने जो सुझाव प्रशासन के सामने रखे हैं उनपर गंभीरता से विचार किया जाएगा। ग्रामीणों से अधिक से अधिक सैंपलिंग व वैक्सीनेशन करवाने की अपील की गई है। कोरोना व्यवहार भी ग्रामीणों को अपनी आदतों में शुमार करना होगा। हमारे आंकड़ों के अनुसार 5 मौतें कोरोना से व 10 अन्य बीमारियों से ग्रस्त लोगों की हुई हैं, लेकिन ग्रामीणों ने बताया कि गांव में करीब 50-60 लोग करीब एक महीने में जान गंवा चुके हैं।

- डॉ जितेंद्र सिंह, एसडीएम

गांव में सख्ती लागू है लॉकडाउन

सदर थाना पुलिस को गांव में विशेष नजर रखने के निर्देश हैं। गांव में लगातार मुनादी करवाई जा रही है व लॉकडाउन को पूरी सख्ती से लागू करने के निर्देश हैं। - नितिका गहलोत, एसपी

chat bot
आपका साथी