चैलेंज देने के बाद सोनाली फोगाट का काजला में भारी विरोध, उग्र हुए आंदोलनकारी, पुलिस के छूटे पसीने

हिसार के गांव सुंडावास में विरोध होने पर सोनाली फोगाट ने लाइव आकर कहा था कि किसी भी तरह बैठकें नहीं रुकेंगी। रविवार को काजला में बैठक करेंगी किसी में दम हो तो आ जाना। आगे से सभी बैठकों के बारे में पहले ही बताकर जाएंगी। आज भी विरोध हुआ

Manoj KumarSun, 25 Jul 2021 03:33 PM (IST)
भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट ने बैठक के बीच इंटरनेट मीडिया पर लाइव आकर दिया था चैलेंज

जागरण संवाददाता, हिसार : बीजेपी नेता जहां भी जाते हैं वहीं पर आंदोलनकारी भी पहुंचे जाते हैं। भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट जब दो दिन बैठक लेने पहुंची तो उनका भी विरोध हुआ और उन्‍होंने आंदोलनकारियों को फालतू लोग कहते हुूए आज काजला में होने वाली बैठक को लेकर चैलेंज कर दिया। कहा कि बैठक होगी किसी में दम हो तो आ जाना, देख लेंगे कि कौन बैठक करने से रोकता है। इस लाइव के बाद सोनाली फोगाट जब आज काजला में बैठक करने के लिए पहुंची तो बाहर आंदोलनकारी पहुंचे गए।

आंदोलनकारी मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे तो अंदर बीजेपी पार्टी जिंदाबाद के नारे लग रहे थे। मगर यह सिलसिला ज्‍यादा देर नहीं चला और आंदोलनकारी उग्र हो गए। इस दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा। हालात बिगड़ते देख पुलिस ने मोर्चा संभाला और हिसार से अतिरिक्‍त पुलिस बल भी मंगवाया। लंबे समय तक विरोध करने का सिलसिला जारी रहा। पुलिस के हालात संभालने में पसीने छूट गए।

इससे पहले शनिवार को जिला के गांव सुंडावास में आयोजित भाजपा की बैठक का किसानों ने विरोध करते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान जहां एक ओर प्रदर्शनकारी किसानों न नारेबाजी करके रोष जताया वहीं दूसरी ओर काले झंडे भी दिखाए। नारेबाजी के बीच बैठक को बाधित करने का प्रयास भी किया गया। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। पुलिस सुरक्षा के बीच भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को बैठक समाप्त होने के बाद सुरक्षित निकाला गया। बैठक के दौरान इतना प्रदर्शनकारियों का शोर इतना हो गया कि भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट आग बबूला हो गईं। उन्होंने बैठक के बीच से ही इंटरनेट मीडिया पर लाइव आकर प्रदर्शन करने वालों पर भड़ास निकालनी शुरू कर दी। उन्होंने प्रदर्शकारियों को फालतू लोग और असमाजिक तत्व भी कहा। सोनाली ने कहा कि बैठक में वह खुद और अन्य महिलाएं भी हैं मगर प्रदर्शनकारी बाहर गालियां निकाल रहे हैं क्या यह शोभा देता है। सोनाली ने कहा कि बाहर प्रदर्शन करने वाले नकली किसान हैं असली किसान विरोध प्रदर्शन से दूर रहता है।

शनिवार दोपहर आदमपुर खंड के सुंडावास गांव में ग्रामीणों ने भाजपा की मंडल स्तरीय मीटिंग कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस बैठक में भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट, मंडल अध्यक्ष भूप सिंह सहित अन्य पदाधिकारी भी वहीं मौजूद थे। इस बैठक की सूचना किसानों को मिली तो बड़ी संख्या में किसान बैठक स्थल के बाहर पहुंच गए और नारेबाजी शुरू कर दी। किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया और काले झंडे भी दिखाए। विरोध प्रदर्शन की सूचना पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया। चौकी प्रभारी सिकंदर अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और सदर थाना प्रभारी को मामली की सुचना दी। सदर थाना प्रभारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और भाजपा कार्यकर्ताओं को वहां से सुरक्षित रवाना किया। सुंडावास गांव की चौपाल में भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट कार्यकर्ताओं की मंडल स्तरीय मीटिंग ले रही थी। प्रदर्शनकारी ग्रामीणों ने बिजली की तार भी काट दी। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने बैठक स्थल तक जाने का प्रयास किया लेकिन महिला पुलिस ने जाने नहीं दिया। लगातार विरोध के बाद तनाव की स्थिति को देखते हुए सदर थाना की टीम वहां पहुंची और कार्यक्रम संपन्न होने के बाद नेताओं को वहां से रवाना किया।

इंटरनेट मीडिया पर लाइव आकर भाजपा नेत्री ने जताया रोष, बोली: सीएम इन पर करे कार्रवाई

भाजपा की बैठक के दौरान किसानों के प्रदर्शन और नारेबाजी की घटना पर भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट इंटरनेट मीडिया पर लाइव आ गई। उन्होंने कहा कि हम शांतिपूर्वक तरीके से कार्यकारिणी की बैठक कर रहे हैं। लेकिन असामाजिक तत्वों ने यहां आकर गालियां देना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि ये फालतू लोग हैं और इन्होंने गालियां भी निकाली हैं जबकि बैठक में महिलाएं भी बैठी हैं। सोनाली फोगाट ने कहा कि हम आम कार्यकर्ता हैं और सामान्य तरीके से बैठक कर रहे हैं। लेकिन ये प्रदर्शनकारी लोग बुरा व्यवहार कर रहे हैं। समाज में गंदगी फैला रहे हैं। इसलिए उन्होंने प्रशासन से मांग की कि इस तरह की स्थिति को प्रशासन कंट्रोल करे और व्यवस्था बनाए। सोनाली फाेगाट ने यहां तक कहा कि जवाब देना हमें भी आता है लेकिन हम शांति चाहते हैं। उन्होंने कहा कि ये प्रदर्शनकारी लाेग प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री सहित अन्य नेताओं काे गालियां निकाल रहे हैं इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की कि इनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। सोनाली फोगाट ने कहा था कि किसी भी तरह बैठकें नहीं रुकेंगी। रविवार को काजला में बैठक करेंगी किसी में दम हो तो आ जाना। आगे से सभी बैठकों के बारे में पहले ही बताकर जाएंगी। देखते हैं किसमें कितना दम है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.