उचाना से रोहतक के दो युवकों से युवती को खरीदकर लाया था सोमबीर

संवाद सहयोगी, नारनौंद : पुलिस ने खरीद-फरोख्त कर लाई गई युवती की मौत के मामले के मुख्य आरोपित सोमबीर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 04:00 AM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 04:00 AM (IST)
उचाना से रोहतक के दो युवकों से युवती को खरीदकर लाया था सोमबीर
उचाना से रोहतक के दो युवकों से युवती को खरीदकर लाया था सोमबीर

संवाद सहयोगी, नारनौंद : पुलिस ने खरीद-फरोख्त कर लाई गई युवती की मौत के मामले के मुख्य आरोपित सोमबीर को एक दिन के रिमांड के बाद वीरवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। इस मामले के दो आरोपित अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। पुलिस उनके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

सोमबीर करीब 14 महीने पहले उचाना से एक युवती को 60 हजार रुपये में रोहतक के राजेश और सुरेन्द्र से खरीदकर घर लाया था। बाद में युवती गर्भवती हो गई और उसने एक महीने पहले लड़के को जन्म दे दिया था। प्रसव के दौरान युवती की तबीयत खराब हो गई और उसने उपचार के दौरान मंगलवार को दम तोड़ दिया। पुलिस ने सोमबीर और सुरेन्द्र व राजेश के खिलाफ दुष्कर्म कर खरीद-फरोख्त करने का मामला दर्ज किया था। पुलिस ने सोमबीर को गिरफ्तार कर उसे एक दिन के रिमांड पर लिया था।

पूछताछ में सामने आया कि राजेश ने अपने साले सुरेन्द्र से सोमबीर को लड़की दिलवाने की बात की थी। उसके बाद सुरेन्द्र और राजेश ने छत्तीसगढ़ की एक युवती को 60 हजार रुपये में सोमबीर को बेच दिया। उसके बाद सोमबीर और युवती पति-पत्नी के रूप में रहने लगे।

सोमबीर को एक दिन के रिमांड के बाद अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है। रिमांड के दौरान कुछ अहम खुलासे हुए हैं। जल्द बाकी दोनों आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा।

सुरेश कुमार, नारनौंद थाना प्रभारी सोमबीर को युवती को खरीदना महंगा पड़ा

सोमबीर अगर युवती को खरीद कर नहीं लाया होता तो उसके खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज नहीं होता। क्योंकि कोई भी बालिग जोड़ा आपसी सहमति से लिव एंड रिलेशनशिप में रह सकता है। सोमबीर को युवती को खरीदना महंगा पड़ गया। वे कल तक पति-पत्नी के रूप में रहते थे। अब वह उसकी हत्या व दुष्कर्म के मामले में सलाखों के पीछे पहुंच गया। अग्रोहा मेडिकल कालेज के डाक्टरों ने दी थी पुलिस को सूचना

डिलीवरी के बाद युवती की हालत खराब हो गई थी। उसे अग्रोहा मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। वहां पर डाक्टरों ने युवती को नाबालिग बताते हुए पुलिस को सूचना दी थी। पुलिस ने लड़की को नाबालिग समझकर तीनों आरोपितों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट और दुष्कर्म व हत्या का मामला दर्ज किया था। पीजीआइ रोहतक में हुए पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में युवती की आयु 21 से 25 वर्ष के बीच बताई गई है। पुलिस इसी आधार पर केस से पॉक्सो एक्ट हटाने की तैयारी में है।

chat bot
आपका साथी