नेपाल बार्डर से कर रहे थे चरस की तस्करी, बहादुरगढ़ में साढ़े छह किलो से ज्यादा के साथ दो युवक गिरफ्तार

सीआइए द्वितीय की टीम द्वारा मादक पदार्थ चरस के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से इनोवा गाड़ी बरामद की गई। उनके खिलाफ सेक्टर-छह थाना में मामला दर्ज किया गया है। दोनों को अदालत में पेश किया गया

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 05:25 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 05:25 PM (IST)
नेपाल बार्डर से कर रहे थे चरस की तस्करी, बहादुरगढ़ में साढ़े छह किलो से ज्यादा के साथ दो युवक गिरफ्तार
नेपाल के रास्‍ते नशा सप्‍लाई करने वाले आरोपितों को दो दिन के रिमांड पर लिया गया है।

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : बहादुरगढ़ की सीआइए द्वितीय की टीम द्वारा मादक पदार्थ चरस के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से इनोवा गाड़ी बरामद की गई। उनके खिलाफ सेक्टर-छह थाना में मामला दर्ज किया गया है। दोनों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें पूछताछ के लिए दो दिन के रिमांड पर लिया गया है। सीआइए प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि एक टीम सहायक उप निरीक्षक मनोज कुमार के नेतृत्व में गांव कसार के एरिया में गश्त पर थी। टीम को गुप्त सूचना मिली कि जसमेर तथा शंकर कुमार नाम के शख्स इनोवा गाड़ी में नशीला पदार्थ चरस (सुल्फा) लिए हुए हैं।

दोनों बहादुरगढ़ से होते हुए बेरी की तरफ जाएंगे। सीआइए की टीम द्वारा बेरी रोड पर पीडीएम फ्लाईओवर के पास नाकाबंदी की गई। टीम द्वारा एक इनोवा गाड़ी को रुकवाया गया। उसमें बैठे दो लोगों को शक के आधार पर हिरासत में लिया गया। कार्यकारी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में गाड़ी की तलाशी ली गई, तो चरस बरामद हुआ। आरोपितों की पहचान जसमेर निवासी शिव कालोनी करनाल तथा शंकर कुमार निवासी शहीद उधम सिंह नगर पटियाला पंजाब के तौर पर की गई।

पकड़े गए आरोपितों के कब्जे से बरामद चरस का वजन किया गया तो छह किलो 600 ग्राम पाया गया। चरस के साथ पकड़े गए दोनों आरोपितों के खिलाफ संबंधित अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। इधर, सेक्टर-छह थाना के जांच अधिकारी जितेंद्र कुमार की टीम द्वारा आगामी कार्रवाई अमल में लाई गई। रिमांड के दौरान आरोपितों से नशा तस्करी के इस मामले में और विस्तृत खुलासा होने की संभावना है।

नेपाल बार्डर से लेकर आए थे चरस

सीआइए प्रभारी ने बताया कि दोनों आरोपित नेपाल बार्डर से चरस की यह खेप लेकर आए थे। इसे दिल्ली में सप्लाई किया जाना था। दोनों कब से इस धंधे में लिप्त थे और किस व्यक्ति के पास चरस सप्लाई होनी थी। इसका पता किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी