डंपिग स्टेशन पर कचरे से धुआं निकलने का सिलसिला जारी, कचरा समतल करने में जुटा स्टाफ

गांव ढंढूर स्थित डंपिग स्टेशन पर आग लगने का सिलसिला करीब एक सप्ताह से जारी है। वीरवार को भी डंपिग स्टेशन पर कचरे में आग धधक रही थी। दमकल की टीम दिन-रात पिछले आग पर काबू पाने में जुटी हुई है। दिनभर निगम की टीम भी जेसीबी से कचरे को व्यवस्थित करने में लगी रही। -----------------

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:19 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:19 AM (IST)
डंपिग स्टेशन पर कचरे से धुआं निकलने का सिलसिला जारी, कचरा समतल करने में जुटा स्टाफ
डंपिग स्टेशन पर कचरे से धुआं निकलने का सिलसिला जारी, कचरा समतल करने में जुटा स्टाफ

जागरण संवाददाता, हिसार : गांव ढंढूर स्थित डंपिग स्टेशन पर आग लगने का सिलसिला करीब एक सप्ताह से जारी है। वीरवार को भी डंपिग स्टेशन पर कचरे में आग धधक रही थी। दमकल की टीम दिन-रात पिछले आग पर काबू पाने में जुटी हुई है। दिनभर निगम की टीम भी जेसीबी से कचरे को व्यवस्थित करने में लगी रही।

---------------------

300 से अधिक हैं ढेरी, अब होगी समतल

डंपिग स्टेशन पर 300 से अधिक कचरे की ढेरी हैं, जिन्हें समतल करने का काम किया जाएगा। इसके लिए नगर निगम के उप निगम आयुक्त ने सफाई शाखा अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं,ताकि उन ढेरियों में बार बार लगने वाली आग से निजात मिल सके। टीम ने दिनभर में करीब 40-50 ढेरियों को समतल करने का कार्य किया। इस दौरान जिस भी ढेरी को समतल करने के लिए जेसीबी से कचरा उठाया जाता उसमें ही आग धधक रही थी।

ढंढूर के ग्रामीण झेल रहे परेशानी

गांव ढंढूर सहित आसपास की 15 हजार की आबादी इस कचरे की आग के कारण परेशानी झेल रही है। शहर में भी हवा के साथ धुआं पहुंच रहा है। ऐसे में शहरवासी भी कचरे से परेशानी झेल रहे हैं। सरपंच मनोज शर्मा ने कहा कि ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बनी आग पर पंचायत ने फैसला ले रखा है। यदि शुक्रवार तक आग नहीं बुझी तो शनिवार को डंपिग स्टेशन पर ताला जड़ देंगे। यहां कचरा नहीं डालने दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी