झज्जर में मिला मानव खोपड़ी का कंकाल, रोहतक में मिले धड़ से तो नहीं संबंध, पुलिस जांच में जुटी

झज्जर में सनसनी फैल गई। डीघल-चुलियाना रोड पर मानव खोपड़ी का कंकाल मिला। रोहतक में भी कंकाल मिला है। पुलिस का अनुमान है कि खोपड़ी उसी कंकाल की है। संभवतः कुत्ते उसे खींचकर यहां लाए। यह इलाका रोहतक सीमा पर स्थित है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:18 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:18 PM (IST)
झज्जर में मिला मानव खोपड़ी का कंकाल, रोहतक में मिले धड़ से तो नहीं संबंध, पुलिस जांच में जुटी
खोपड़ी की डीएनए रिपोर्ट के बाद स्थिति स्पष्ट होगी।

झज्जर, जेएनएन। डीघल एरिया में रोहतक की सीमा पर सोमवार शाम को एक मानव खोपड़ी का कंकाल मिला है। खेतों में गए किसान ने इसकी सूचना पुलिस को दी। इस पर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचते हुए जांच की है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मामला दर्ज करके मृतक की पहचान की जा रही है।

इधर, पुलिस के स्तर पर की गई छानबीन में यह भी सामने आया कि एक महिला का धड़ रोहतक में भी मिला है। लेकिन, उसका वहां पर सिर नहीं मिला। इसलिए, अनुमान लगाया जा रहा है कि यह सिर भी शायद उसी महिला का है। हालांकि, डीएनए रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि यह सिर रोहतक में मिले धड़ वाली महिला का है या फिर किसी ओर का। पुलिस ने शरीर के इस हिस्से को जिला अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है। यहां पर पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। साथ ही रोहतक पुलिस के साथ भी संपर्क साधते हुए इसकी सूचना दे दी है।

किसान ने खोपड़ी देखी तो पुलिस को किया फोन

दरअसल, गांव डीघल निवासी हरीश ने पुलिस कंट्रोल रूम में मानव सिर का कुछ हिस्सा खेत में पड़ा होने की सूचना दी थी। पुलिस को दिए बयान में बताया कि वह सोमवार शाम को अपने खेत में आया हुआ था। जब वह वापस लौटने लगा तो गांव चुलियाना रोड स्थित खेत में एक सिर का कंकाल पड़ा हुआ था। उसे कुत्ते नौंच रहे थे और घसीट रहे थे। उसने यह देखकर इसकी सूचना पुलिस को दे दी। सूचना मिलते ही पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई। साथ ही एफएसएल टीम को भी मौके पर बुलाया गया। ताकि मानव सिर के कंकाल का पता लगाया जा सके। एफएसएल टीम ने भी घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए।

क्या कहती है पुलिस

पुलिस थाना दुजाना के एसएचओ शेर सिंह ने बताया कि हत्या व शव को खुर्दबुर्द करने का मामला दर्ज किया गया है। छानबीन में सामने आया कि रोहतक में भी महिला का बिना सिर का शव मिला है। प्राथमिक दृष्टि से लग रहा है कि यह सिर भी उसी महिला का हो सकता है। शायद कुत्ते ही सिर को घसीटते हुए झज्जर जिले की सीमा में लेकर आए होंगे। सिर को देखकर उसकी पहचान करना मुश्किल है, क्योंकि हड्डियां दिख रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि यह काफी दिन पुराना होगा।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी