विधायक गोपाल कांडा समर्थित रीना सेठी सिरसा नप चेयरपर्सन बनते ही एक्शन में, अधिकारियों की लगाई क्लास

सिरसा नगर परिषद कार्यालय में लोगों की समस्याएं सुनतीं नई चेयरपर्सन रीना सेठी।

सिरसा नगर परिषद की नई चेयरपर्सन रीना सेठी ने पदभार संभाल लिया है। शपथ ग्रहण के बाद पहली बार लोगों की समस्याएं सुनीं। अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। नगर परिषद में सौ सफाई कर्मचारियों की जल्द नियुक्ति का ऐलान किया।

Umesh KdhyaniMon, 19 Apr 2021 03:38 PM (IST)

सिरसा, जेएनएन। नगर परिषद की नवनिर्वाचित चेयरपर्सन रीना सेठी ने शपथ ग्रहण के बाद सोमवार को पहली बार अपने कार्यालय में पार्षदों की मौजूदगी में जनसमस्याएं सुनीं। संबंधित विभागों को इन समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करने का आदेश दिया। सबसे ज्यादा शिकायतें प्रॉपर्टी आइडी और सफाई को लेकर आई।

रीना सेठी ने कहा कि नगर साफ सुधरा दिखाई देना चाहिए, कर्मचारियों की कमी है। पर जल्द ही सौ सफाई कर्मी रखे जाएंगे। उन्होंने नगरवासियों से अपील की है कि कूड़ा गाड़ी में डालें और दुकानदार कूड़ा डंपिंग केंद्र के बाहर न डालें। उन्होंनें सभी दस सफाई दरागाओं को निर्देश दिए कि वे प्रतिदिन सुबह 11 बजे तक सभी डंपिंग केंद्रों का निरीक्षण करें और उसकी रिपोर्ट उन्हें दें।

कर्मचारियों की नियमित रूप से हाजिरी लगनी चाहिए

रीना सेठी ने पहले दिन सोमवार को कार्यालय में पहुंचकर सबसे पहले नगर परिषद की सभी शाखाओं के कर्मचारियों और अधिकारियों से मुलाकात करते हुए उनका परिचय लिया। साथ ही उनके विभाग की समस्याओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारियों की नियमित रूप से हाजिरी लगनी चाहिए। जो भी अधिकारी या कर्मचारी कार्यालय से बाहर जाता है, उसे मूवमेंट रजिस्टर में अंकित करके जाना होगा। अगर कोई पार्षद अपने वार्ड की समस्या उनके समक्ष रखता है तो उसका निवारण होना चाहिए। जो भी लोग शिकायत लेकर आएं, उनके साथ सम्मानजनक व्यवहार होना चाहिए।

प्रॉपर्टी आइडी न देने का उठा मुद्दा 

इसके बाद उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनीं। प्रॉपर्टी डीलर एसोसिएशन के पदाधिकारी दिनेश मक्कड़, सुभाष धूडिया, संपूर्ण सिंह, तरसेम मिढा, सूरज गांधी, रमेश कुमार, भारत भूषण कंदोई आदि ने प्रधान को बताया कि प्रॉपर्टी की आइडी जारी नहीं की जा रही है जिसके चलते प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री तक नहीं हो पा रही है। उन्होंने कहा कि जब परिषद हाउस टैक्स वसूल कर रही है तो उसे प्रॉपर्टी आइडी देने में क्या परेशानी है। उन्होंने बताया कि प्राॅपर्टी को लेकर जो सर्वे करवाया गया है उसमें भी गलतियां काफी हैं जमीन और मकान किसी का है पर नाम किसी और का है। इतना ही नहीं प्रॉपर्टी का क्षेत्रफल भी कम और ज्यादा किया हुआ है।

कर्मचारियों ने यह दिया जवाब

इस पर रीना सेठी ने प्रॉपर्टी शाखा के कर्मचारियों को मौके पर बुुलाया। बताया गया कि प्रॉपर्टी आइडी को लेकर जो पोर्टल है, वह बंद पड़ा हुआ है। जब चालू होता है तो पोर्टल स्लो होता है। कर्मचारियों ने बताया कि प्रॉपर्टी धारक  पोर्टल पर जाकर अपनी संपत्ति के बारे में जानकारी हासिल कर सकता है। अगर कोई शिकायत है तो वह पोर्टल पर आपत्ति दर्ज करवा सकता है।

सफाई व्यवस्था में समस्या का उठा मुद्दा

इसके बाद में दूसरी समस्या सफाई व्यवस्था को लेकर सामने आई। मौके पर पहुंचे सफाई दारोगाओं ने बुके भेंटकर प्रधान का स्वागत किया। सफाई को लेकर प्रधान रीना ने जब सवाल किया तो उन्होंने बताया कि आबादी और एरिया के हिसाब से सफाई कर्मी कम हैं। इस पर रीना ने कहा कि जल्द ही सौ सफाई कर्मियों की भर्ती की  जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी डंपिंग सेंटर पर कूड़ा बाहर बिखरा रहता है। इससे नगर के सुंदरीकरण पर दाग लगता है। उन्होंने कूूडा उठाने वाली एजेंसी के प्रतिनिधि से इस बारे में कदम उठाने को कहा। रीना सेठी ने कहा कि सभी सफाई दरोगा अपने अपने क्षेत्र में गश्त कर सफाई व्यवस्था का जायजा लें।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.