सिरसा डीसी बोले, लॉकडाउन खत्म होते ही शुरू की जाएगी गेहूं खरीद, किसान न करें चिंता

सिरसा डीसी प्रदीप कुमार ने कहा कि हरियाणा में लॉकडाउन खत्म होते ही गेहूं की खरीद की जाएगी। किसान का एक एक दाना खरीदा जाएगा। किसान किसी भी प्रकार से चिंता न करे। महामारी से निपटने के लिए ये कदम उठाया गया है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:29 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 11:29 PM (IST)
सिरसा डीसी बोले, लॉकडाउन खत्म होते ही शुरू की जाएगी गेहूं खरीद, किसान न करें चिंता
सिरसा डीसी ने कहा कि किसान फसल खरीद को लेकर भय मुक्त रहें

सिरसा,जेएनएन। सिरसा उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण के फैलाव पर रोक के दृष्टिगत जिला में लॉकडाउन लगाया गया है। लॉकडाउन के चलते गेहूं खरीद प्रक्रिया नहीं की जा रही है। इस दौरान केवल गेहूं उठान का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने किसानों को विश्वास दिलाया कि लॉकडाउन के हटते ही फिर से गेहूं की खरीद प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि किसान भाई धैर्य बनाएं रखें। खरीद प्रक्रिया शुरू होते ही, शेष बचे सभी किसानों की गेहंू की खरीद की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से भी बातचीत हुई है। उन्होंने भी दोहराया है कि लॉकडाउन हटने के तुरंत बाद गेहंू की खरीद शुरू की जाएगी और जो किसान अपनी गेहंू की फसल बेचने से रह गए थे, उन किसानों के गेहूं का एक-एक दाना खरीदा जाएगा।

उपायुक्त ने कहा कि वैश्विक महामारी पर अंकुश के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन से सरकार व प्रशासन के अनेक कार्य प्रभावित हुए है। लेकिन आमजन के स्वास्थ्य सुरक्षा करना सरकार व प्रशासन की प्राथमिकता है। कोरोना संक्रमण की खिलाफ लड़ाई में नागरिक अपना सहयोग करें और प्रशासन की ओर से जारी हिदायतों व नियमों की पालना करें। संक्रमण से स्वयं भी बचें और दूसरों को भी सुरक्षित रखने में सहयोग करें।

chat bot
आपका साथी