सिरसा में 500-500 के 71 हजार रुपये के नकली नोट चलाने की फिराक में था युवक, काबू

मुखबिर ने सूचना दी कि एक युवक ऑटो मार्केट में नकली नोट चलाने की फिराक में है। पुलिस ने ऑटो मार्केट में पहुंचकर चौ. देवीलाल पार्क के निकट आरोपित रवि उर्फ विक्की निवासी डिंग को काबू कर लिया। आरोपित के कब्जे से पांच पांच सौ के 142 नोट बरामद किए।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 02:42 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 02:42 PM (IST)
सिरसा में 500-500 के 71 हजार रुपये के नकली नोट चलाने की फिराक में था युवक, काबू
आरोपित के कब्जे से 500-500 के 142 नकली नोट बरामद किए है।

सिरसा, जेएनएन। सीआइए सिरसा पुलिस की टीम ने 71 हजार रुपये के नकली करंसी नोटों के साथ एक युवक को काबू किया है। आरोपित किसी से पेमेंट लेने के लिए गया था और उसे पांच पांच सौ रुपये के नकली नोट दे दिये। नकली नोटाें में अधिकतर की सीरिज एक ही है। पुलिस ने इस संबंध में आरोपित को काबू कर दो अन्यों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी मुताबिक सीआइए सिरसा की टीम एएसआइ दीपक कुमार की अगुवाई में महाराणा प्रताप चौक पर थी। इसी दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि एक युवक ऑटो मार्केट में नकली नोट चलाने की फिराक में है। पुलिस ने ऑटो मार्केट में पहुंचकर चौ. देवीलाल पार्क के निकट आरोपित रवि उर्फ विक्की निवासी डिंग को काबू कर लिया। आरोपित के कब्जे से पांच पांच सौ के 142 नोट बरामद किए।

----अधिकतर नोट एक ही सीरिज के हैं तथा महात्मा गांधी की तस्वीर भी साफ दिखाई नहीं दे रही है। आरोपित ने बताया कि उसने ढाणी 400 निवासी व्यक्ति ने ये नोट लाने के लिए भेजा था तथा नहर कॉलोनी सिरसा निवासी युवक उसे ये नोट देकर गया था। पुलिस ने आरोपित व सप्लायरों के खिलाफ शहर थाना में अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

----नकली नोट चलाने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को काबू किया है। आरोपित के कब्जे से 500-500 के 142 नकली नोट बरामद किए है। आरोपित व दो अन्यों के खिलाफ शहर थाना में मामला दर्ज किए है। आरोपितों की तलाश की जा रही है।

- इंस्पेक्टर नरेश कुमार, सीआइए प्रभारी

chat bot
आपका साथी