राजस्थान से दिल्ली कत्लगाह लेकर जा रहा था भेड़-बकरी, रोहतक में कैंटर समेत पकड़ा

दिल्ली कत्लगाह में भेड़-बकरियों को लेकर जा रहे कैंटर को सांपला थाना पुलिस ने कुलताना चौक के पास से पकड़k गया। मौके से आरोपित कैंटर चालक को भी गिरफ्तार किया है। कैंटर में 140 भेड़-बकरियों को भरा गया था।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 11:26 AM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 11:26 AM (IST)
राजस्थान से दिल्ली कत्लगाह लेकर जा रहा था भेड़-बकरी, रोहतक में कैंटर समेत पकड़ा
रोहतक में आरोपित चालक ने कैंटर में भर रखी थी करीब 140 भेड़-बकरी, केस दर्ज

जागरण संवाददाता, रोहतक : राजस्थान से दिल्ली कत्लगाह में भेड़-बकरियों को लेकर जा रहे कैंटर को सांपला थाना पुलिस ने कुलताना चौक के पास से पकड़ गया। मौके से आरोपित कैंटर चालक को भी गिरफ्तार किया है। कैंटर में 140 भेड़-बकरियों को भरा गया था। सांपला थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि पशुओं से भरा एक ट्रक राजस्थान से दिल्ली की तरफ जा रहा है। जो राजस्थान नंबर का है। सूचना मिलने पर पुलिस ने कुलताना चौक पर नाकाबंदी कर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। कुछ देर बाद एक कैंटर आता हुआ दिखाई दिय। पुलिस को देखकर आरोपित ने कैंटर को लेकर वहां से भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने पीछा कर आरोपित चालक को पकड़ लिया।

कैंटर के अंदर भेड़ और बकरी को रस्सियों से बांधकर ठूंस-ठूंसकर भरा गया था। पुलिस ने सभी को नीचे उतारा। ट्रक में 140 भेड़-बकरी मिली। आरोपित चालक की पहचान राजस्थान के झुझनू जिले के मलसिसर निवासी ताराचंद के रूप में हुई। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह भेड़-बकरी को राजस्थान से दिल्ली स्थित कत्लगाह में लेकर जा रहा था। पुलिस ने कैंटर को कब्जे में लेकर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित के खिलाफ पशु क्रुरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपित से पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि इससे पहले भी राजस्थान और पंजाब से मवेशियों की तस्करी के काफी मामले पकड़े जा चुके हैं। सबसे अधिक मामले महम, बहुअकबरपुर और कलानौर थाना क्षेत्र में पकड़े जाते हैं। आरोपित इन थाना क्षेत्र के रास्तों से गाड़ियों को निकालकर ले जाते हैं।

chat bot
आपका साथी