हिसार में सीवरेज व्यवस्था आउट ऑफ कंट्रोल : चेयरमैन के बार बार शिकायत के बावजूद नहीं हुआ समाधान

शहर की सीवरेज ड्रेनेज व पेयजल व्यवस्था की मॉनिटरिंग के लिए बनाई गई सब कमेटी के चेयरमैन मनोहर लाल की बार बार शिकायत पर जलभराव की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा। ऐसे में जनता की समस्याओं का समाधान शहर में कैसे हो रहा है यह विचारणीय है

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 03:20 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 03:20 PM (IST)
हिसार में सीवरेज व्यवस्था आउट ऑफ कंट्रोल : चेयरमैन के बार बार शिकायत के बावजूद नहीं हुआ समाधान
हिसार में सीवरेज की समस्‍या लगातार बढ़ती जा रही है मगर समस्‍या का समाधान नहीं हो रहा है

हिसार, जेएनएन। मानसून से पहले बारिश के ट्रेलर ने जनस्वास्थ्य विभाग का सच जनता के सामने ला दिया है। शहर में सीवरेज व ड्रेनेज व्यवस्था कई स्थानों पर ठप हो चुकी है। हालात ये है कि शहर की सीवरेज, ड्रेनेज व पेयजल व्यवस्था की मॉनिटरिंग के लिए बनाई गई सब कमेटी के चेयरमैन मनोहर लाल की बार बार शिकायत पर भी जलभराव की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। ऐसे में जनता की समस्याओं का समाधान शहर में कैसे हो रहा है यह विचारणीय है।

जबकि प्रशासन शहर में बेहतर सीवरेज व ड्रेनेज व्यवस्था के अक्सर दावे करता नजर आता है। लेकिन शुरुआती बारिश ने दावों की पोल खोलकर रख दी। ऐसे में अब समस्याओं के समाधान नहीं हो पाने के चलते चेयरमैन, जनप्रतिनिधि से लेकर जनता अब जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों को सोशल मीडिया के माध्यम से शिकायतें भेजकर समाधान की गुहार लगा रही है।

कैप्टन स्कूल के पास सालों से जलभराव, हर साल लाखों खर्च, फिर भी समस्या जस की तस

मिलगेट क्षेत्र में कैप्टन स्कूल के पास पहली बरसात से ही जलभराव की स्थिति बनी हुई। इस पानी की निकासी नहीं होने के कारण लोगों को आवाजाही में खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है। ऐसे में समस्या समाधान के लिए चेयरमैन मनोहर लाल ने फोटो बतौर सबूत जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों के पास भेजी। बार बार शिकायत के बावजूद आज तक वहां से पानी निकासी पूर्ण रुप से नहीं हो पाई है। ऐसे में एक बार फिर उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से भी जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों को समस्या से अवगत करवाया है।

विधायक आवास के पास जलभराव, पिछले करीब तीन सालों से लगातार बन रही समस्या

विधायक आवास के नजदीक मलिक चौक से चंद कदमों की दूरी पर बालसमंद रोड से घोड़ाफार्म सड़क मार्ग पर पहली बरसात से ही जलभराव हो गया था। पिछले करीब एक सप्ताह से लगातार सड़क पर जलभराव है लेकिन समाधान नहीं हो पा रहा है। विधायक आवास की तरफ आवाजाही करने वाले लोग इस समस्या से प्रतिदिन रुबरु हो रहे है लेकिन इसका समाधान करने वाला कोई नजर नहीं आ रहा है। ऐसे में शहर की स्लम व गरीब बस्तियों में क्या हाल होते होंगे आप सोच सकते है।

मधुबन पार्क में होने लगा जलभराव

फव्वारा चौक और लक्ष्मीबाइ चौक के पास बरसात में जलभराव होता था। कुछ साल पूर्व प्रशासन ने जलनिकासी की बेहतर व्यवस्था करने का दावा किया लेकिन सच कुछ ओर ही है। निगम स्टाफ की माने तो जो पानी सड़क पर भरता था वह अब बरसात होने पर मधुबन पार्क में भरता है। कारण इस क्षेत्र में से ड्रेनेज लाइन गई हुई है। जिसे खोल दिया जाता है और पानी पार्क में भर जाता है।

----मेरे वार्ड में कैप्टन स्कूल के पास लंबे समय से जलभराव की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में प्रशासन से आग्रह है कि इस सड़क का पानी निकासी का बेहतर प्रबंध जल्द करवाए, क्योंकि यहां से सैकड़ों लोगाें की आवाजाही रहती है। वार्ड में जलभराव के कारण लोगों को बड़े स्तर पर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

- मनोहर लाल, पार्षद एवं चेयरमैन, (सीवरेज, ड्रेनेज व पेयजल सप्लाई सब कमेटी), नगर निगम हिसार।

chat bot
आपका साथी