हिसार की महावीर कॉलोनी के बदतर हालात, सीवरेज लाइन बनी परेशानी का सबब, हालात देख सिर पीट लेंगे

ये नजारा है हिसार की महावीर कॉलोनी का। 15 दिन से सीवरेज की समस्या ने लोगों की नाक में दम कर रखा है। इंजीनियरों ने सीवरेज लाइन तो जोड़ दी। पर जाम और लीकेज बरकरार है। सड़क पर नाले का गंदा पानी भरा है। बदबू से दम घुट रहा है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 01:14 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 01:14 PM (IST)
हिसार की महावीर कॉलोनी के बदतर हालात, सीवरेज लाइन बनी परेशानी का सबब, हालात देख सिर पीट लेंगे
हिसार की महावीर कॉलोनी में सड़क पर भरा सीवरेज का पानी।

हिसार, जेएनएन।  महावीर कॉलाेनी में ब्लाक सीवरेज लाइन जनता के लिए परेशानी का सबब बन गई है। 15 दिनों से जाम सीवरेज लाइन के कारण सड़क पर सीवरेज का गंदा पानी फैल गया है। लोगों को आवाजाही में बड़े स्तर पर परेशानी झेलनी पड़ रही है। वहीं सीवरेज पर गंदे पानी के जलभराव की बदबू ने आसपास के लोगों का जीवन दूभर कर दिया है। इस क्षेत्र में सीवरेज समस्या के हालात यह है कि स्थानीय विधायक, मेयर से लेकर जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों तक लोग समस्या समाधान की मांग कर चुके हैं। बावजूद इसके, समाधान नहीं हो पा रहा है।

यह है समस्या

वार्ड-8 और वार्ड-15 को बाउंडरी के महावीर कॉलोनी के इस क्षेत्र में त्रिवेणी पार्क से लेकर डिस्पोजल तक सीवरेज जाम है। यह सड़क कॉलोनी की मुख्य सड़क में से एक है। प्रेम सैनी, जगदीश, मोहन लाल, कृष्ण सैनी, कमला सैनी और संतोष ने कहा कि पिछले करीब 15 से 20 दिन के दौरान यहां ड्रेनेज लाइन बिछाने के दौरान जनस्वास्थ्य विभाग की टीम ने सीवरेज लाइन टूट गई थी। जिसके कारण हालात और बदतर हो गए। हालांकि फिलहाल सीवरेज लाइन तो इंजीनियरों ने जुड़वा दी लेकिन लीकेज ने अब लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। सड़क से आवाजाही के लिए भी जगह नहीं बची है। इसके अलावा सड़क पर फैले गंदे पानी की बदबू के कारण हमारा जीना दूभर हो गया है।

सरकारी इंजीनियरों की कार्यप्रणाली से जनता को नहीं मिल रही राहत

हिसार में सरकारी महकमों के इंजीनियरों की कार्यप्रणाली जनता को राहत नहीं दे पा रही है। इंजीनियर ऐसे है जो एक नाले को साफ करवाने में भी फेल हो रहे है ऐसे में बड़े प्राेजेक्ट पर उनके हालात क्या होते होंगे इसका एक बेहतर उदाहरण है महाबीर कॉलोनी की जाम सीवरेज लाइन। इस सीवरेज लाइन से पिछले करीब एक साल से जनता परेशान है। जहां बार बार जाम की स्थिति रहती है। स्थानीय विधायक, मेयर और पार्षद से लेकर जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने स्थिति देखी और जनता को समस्या समाधान का आश्वासन दिया। बावजूद इसके आज तक समस्या का स्थाई समाधान नहीं हो पाया है। इस लाइन ने इंजीनियरों की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा दिए है।

जनता की समस्या का समाधान करवाएं अधिकारीः मनोहर

नगर निगम हिसार की सीवरेज व ड्रेनेज सब कमेटी के चेयरमैन ने मनोहर लाल ने कहा कि शहर में जगह-जगह सीवरेज जाम और पेयजल लाइन से दूषित पानी सप्लाई की समस्या आ रही है। मेरा जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों से आग्रह है कि वे समय पर जनता की समस्या का समाधान करवाएं। जो इंजीनियर या कर्मचारी सही से काम नहीं कर रहा या कार्य में लापरवाही बरत रहा है, ऐसे अधिकारी या कर्मचारी पर जिला प्रशासन और सरकार संज्ञान लें।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी