एक सप्ताह से जिदल माडर्न स्कूल रोड पर सीवरेज जाम, कई मार्केट से लेकर क्षेत्रवासी परेशान

सीवरेज जाम की समस्या से पूरा शहर प्रभावित है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 05:18 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 05:18 AM (IST)
एक सप्ताह से जिदल माडर्न स्कूल रोड पर सीवरेज जाम, कई मार्केट से लेकर क्षेत्रवासी परेशान
एक सप्ताह से जिदल माडर्न स्कूल रोड पर सीवरेज जाम, कई मार्केट से लेकर क्षेत्रवासी परेशान

जागरण संवाददाता, हिसार : सीवरेज जाम की समस्या से पूरा शहर प्रभावित है। शहर का ऐसा एक भी वार्ड नहीं है जिसमें किसी न किसी क्षेत्र में सीवरेज जाम या सीवरेज से संबंधित समस्या न हो। वर्तमान में सीवरेज जाम की बड़ी समस्या जिदल माडर्न स्कूल रोड पर है। इस क्षेत्र के मुख्य मार्गों में से यह एक मार्ग है जिस पर प्रतिदिन सैंकड़ों लोगों की आवाजाही रहती है। इस मार्ग पर पिछले एक सप्ताह से सीवरेज जाम है। सड़क पर दूर तक सीवरेज का गंदा पानी फैला हुआ है। पैदल चलना तो दूर वाहन से जाने वालों को भी गंदे पानी के कारण परेशानी झेलनी पड़ रही है। वहां रहने वालों का तो गंदे पानी की बदबू के कारण बुरे हालात है। उधर जनस्वास्थ्य विभाग के मामला संज्ञान में आने के बाद एक सप्ताह से नींद में है। अब लोग पार्षद के घर तक पहुंचकर समस्या समाधान की गुहार लगा रहे है।

-----------------

प्रतिदिन करीब 500 विद्यार्थियों का इस सड़क से होता है आवागमन

इस मार्ग पर जिदल माडर्न स्कूल है। जिसके करीब 500 विद्यार्थी प्रतिदिन इस मार्ग से होकर स्कूल जाते है। स्वच्छ भारत के बारे में पढ़ने वाले ये बच्चे सीवरेज जाम से स्वच्छता की बारे में फील्ड की जानकारी भी ले रहे है। वे भी सरकारी तंत्र की कार्यप्रणाली से पिछले एक सप्ताह से लगातार रूबरू हो रहे है। ऐसे देश के भविष्य पर इसका क्या असर पड़ रहा है यह विचारणीय है।

--------------------

अवैध कारोबार बन रहा सीवरेज जाम की बड़ी समस्या

पार्षद जगमोहन मित्तल ने कहा कि इस मार्ग से मच्छली मार्केट लगती है। इस मार्केट में करीब 20 ऐसे दुकानें है जो सरकार के नियमों की धज्जियां उड़ाकर मीट का अवैध कारोबार कर रहे है। इनका सारा कचरा इस सीवरेज लाइन में जा रहा है। जिस कारण अक्सर सीवरेज जाम की समस्या रहती है। इस बारे में निगम अफसरों को कई बार शिकायत कर चुके है। हाउस में मुद्दा रख चुके है लेकिन आज तक समस्या समाधान नहीं हुआ है।

------------------

वर्जन

मैं कई बार जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों को सीवरेज जाम की समस्या के समाधान के लिए कह चुका हूं। लेकिन अभी तक स्थाई समाधान नहीं किया है। इस पूरी लाइन को एक बार पूरी तरह से साफ करने की जरुरत है और अवैध मीट का कारोबार करने वालों पर शिकंजा कसने की जरुरत है ताकि वे गंदगी सीवरेज में न डालें।

- जगमोहन मित्तल, पार्षद, वार्ड-12, हिसार।

--------------

वर्जन

सीवरेज जाम की समस्या का समाधान करवाया जा रहा है। इसके लिए स्टाफ को दिशा निर्देश दिए है।

- मंजीत, जेई, जनस्वास्थ्य विभाग हिसार।

chat bot
आपका साथी