शहर के कई क्षेत्रों में सीवरेज जाम, फोन भी नहीं उठा रहे अफसर

शहर का मेडिकल हब यानि ऋषि नगर सहित शहर के कई क्षेत्रों में आई समस्या

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 07:11 AM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 07:11 AM (IST)
शहर के कई क्षेत्रों में सीवरेज जाम, फोन भी नहीं उठा रहे अफसर
शहर के कई क्षेत्रों में सीवरेज जाम, फोन भी नहीं उठा रहे अफसर

फोटो 60, 61

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर का मेडिकल हब यानि ऋषि नगर सहित शहर के दूसरे क्षेत्रों में सीवरेज जाम की समस्या नासूर बन चुकी है। पिछले पांच दिन से ऋषि नगर में सीवरेज जाम है। पटेल नगर व मिलगेट क्षेत्र में भी यहीं स्थिति बनी हुई है। इसके अलावा वार्ड-12 में तो न्यू माडल टाउन में पहले जहां अफसर पार्षदों के फोन पर तो जवाब दे देते थे लेकिन जैसे ही स्थिति भयावह हुई पार्षदों का आरोप है कि अब तो जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने फोन उठाने भी बंद कर दिया है। यहीं नहीं शहर की सफाई सब कमेटी के चेयरमैन अनिल जैन देर रात तक जनस्वास्थ्य विभाग के इंजीनियरों को फोन करते रहे लेकिन एक्सइएन से लेकर एसडीओ और जेई तक ने फोन नहीं उठाए। ऐसे में पार्षदों व जनता दोनों में जनस्वास्थ्य विभाग के खिलाफ भारी रोष है।

------------------

इन क्षेत्रों में सीवरेज जाम की समस्या बनी परेशानी का बनी सबब

केस -1 :

ऋषि नगर के अधिकांश क्षेत्र में अस्पताल व लैब है। ऐसे में यहां प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोगों की आवाजाही रहती है। मरीजों की संख्या इनमें काफी रहती है। ऐसे में पांच दिन से सीवरेज जाम अस्पतालों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। पार्षद एवं सफाई की सब कमेटी के चेयरमैन अनिल जैन ने कहा कि वीरवार रात को तो स्थिति यह थी कि सीवरेज जाम से परेशान लोगों ने मुझे देर रात तक फोन किए । जब जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों को फोन किए तो पहले तो बोले समस्या समाधान करवा देंगे। रात तब जब नहीं आए तो मैंने जई से लेकर एक्सइएन तक फोन किए लेकिन किसी ने जवाब नहीं दिया। शुक्रवार को कार्य अवश्य किया लेकिन अभी तक पूरा समाधान नहीं हुआ है।

---------

केस-2

पटेल नगर में तो वाल्मीकि मोहल्ले में कई महीनों से लोग सीवरेज समस्या से परेशान है। पार्षद महेंद्र जुनेजा तो शुक्रवार को वार्ड में सीवरेज जाम की वीडियो बनाते नजर आए ताकि वह अफसरों को भेजकर उन्हें स्थिति से रुबरु करवा सकें। पार्षद ने कहा कि मैं तो शिकायत कर कर थक गया लेकिन अफसर समाधान नहीं कर पा रहे है। पटेल नगर, वाल्मीकि मोहल्ला और मनोहर कालोनी में सीवरेज व्यवस्था पूरी तरह से फेल हो चूकी है।

------------

केस-3

वार्ड-12 में न्यू माडल टाउन क्षेत्र में डेढ़ माह से सीवरेज व्यवस्था बेपटरी है। पार्षद जगमोहन मित्तल ने कहा कि अब तो हालात ये है कि जनस्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अफसर मेरे फोन तक का जवाब नहीं दे रहे है। ऐसे में व्यवस्था कैसे करते होंगे यह जगह जाहिर है। प्रशासन और सरकार इन सुस्त व लापरवाह अफसरों पर उचित संज्ञान ले। इनके क्षेत्रों में जो लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है। इन फेलियर अफसरों की कार्यप्रणाली की रिपोर्ट उनकी एसीआर में भी दर्ज की जाए। शुक्रवार को सीवरेज जाम की कार्यालय में जाकर शिकायत करके आया हूं।

-----------------------

पार्षद ने जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों को क्षेत्र की समस्याओं से करवाया अवगत

पार्षद प्रीतम सैनी तो अपने वार्ड की सीवरेज व पेयजल समस्याओं के बारे में जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों को लिखित में अवगत करवाया। उन्होंने शुक्रवार को जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों को लिखित में वार्ड की समस्याएं देने के लिए पत्राचार किया।

-------------------------

वर्जन

शहर में कई क्षेत्रों में सीवरेज व्यवस्था बदहाल है। सड़कों पर सीवरेज का पानी भरा हुआ है। जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों इस ओर ध्यान दे ताकि जनता की समस्या समाधान हो सकें। सरकार से भी मांग है कि वह लापरवाह व सुस्त अफसरों पर संज्ञान लें।

- मनोहर लाल, पार्षद एवं चेयरमैन, वाटर सप्लाई एंड सीवरेज डिस्पोजल सब कमेटी, नगर निगम हिसार।

chat bot
आपका साथी