कोरोना केस मिलने पर जिले में सात नए कंटेनमेंट जोन बनाए

जागरण संवाददाता हिसार उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने कहा कि नए कोरोना केस मिलने के बाद

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 04:00 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 04:00 AM (IST)
कोरोना केस मिलने पर जिले में सात नए कंटेनमेंट जोन बनाए
कोरोना केस मिलने पर जिले में सात नए कंटेनमेंट जोन बनाए

जागरण संवाददाता, हिसार : उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने कहा कि नए कोरोना केस मिलने के बाद जिला में 7 नए स्थानों, सेक्टर 14, डोगरान मोहल्ला, 12 क्वार्टर रोड स्थित हरि नगर, सेक्टर 13, हांसी के बजरिया चौक, गांव भकलाना व गांव रावलवास कलां में कंटेनमेंट जोन व बफर जोन बनाए गए हैं। हाउसिग बोर्ड कालोनी में एक अन्य कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर 1 जुलाई को बनाए गए कंटनेमेंट जोन के दायरे को भी बढ़ाया गया है। ईश्वर सिंह के मकान नंबर 130 से मकान नंबर 126 से नवीन पुत्र गोवर्धन गोयल के मकान नंबर 121 के बीच में बनाए गए कंटेनमेंट जोन को अब मकान नंबर 216 तक बढ़ा दिया गया है।

उपायुक्त ने बताया कि सेक्टर 14 में मकान नंबर 329 से मकान नंबर 333 तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन जबकि सेक्टर 14 के शेष क्षेत्र को बफर जोन बनाया गया है। इस क्षेत्र में सहायक प्रोफेसर डा. नितिन कुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट जबकि एक्सईएन पवन कुमार को इंसीडेंट कमांडर बनाया गया है।

इसी प्रकार डोगरान मोहल्ला में कुलदीप ट्रेडिग कंपनी से शुभम स्टूडियो तथा ओम मान के मकान नंबर 85/18 के बीच के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन तथा डोगरान मोहल्ला के शेष एरिया को बफर जोन बनाया गया है। इस क्षेत्र में सहायक प्रोफेसर डा. गणेश उपाध्याय को ड्यूटी मजिस्ट्रेट जबकि एसडीओ यशपाल श्योराण को इंसीडेंट कमांडर बनाया गया है।

उपायुक्त ने बताया कि 12 क्वार्टर रोड स्थित हरि नगर में सतीश कुमार के मकान से सुरेश कुमार के मकान तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन तथा हरि नगर के बचे हिस्से को बफर जोन बनाया गया है। इस क्षेत्र में सहायक प्रोफेसर डा. अरुण कुमार अटकान को ड्यूटी मजिस्ट्रेट जबकि एसडीओ यशपाल श्योराण को इंसीडेंट कमांडर बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि सेक्टर 13 में मकान नंबर 1138, मकान नंबर 1293, सुभाष शर्मा के मकान नंबर 1149 तथा मकान नंबर 1282 के बीच के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन तथा सेक्टर 13 के शेष एरिया को बफर जोन बनाया गया है। इस क्षेत्र में सहायक इंजीनियर डा. नरेश को ड्यूटी मजिस्ट्रेट जबकि एसडीओ गजेंद्र सिंह को इंसीडेंट कमांडर बनाया गया है।

हांसी के बजरिया चौक में बॉम्बे टाइप कालेज से नीलू स्वीट्स के बीच के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन तथा बजरिया चौक के शेष एरिया को बफर जोन बनाया गया है। इस क्षेत्र में खाद्यापूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर रमेश कुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट जबकि एक्सईएन संदीप माथुर को इंसीडेंट कमांडर बनाया गया है।

उपायुक्त ने बताया कि गांव भकलाना में राजबीर पुत्र छोटू, जगदीश पुत्र मामन तथा रामकुमार पुत्र मांगेराम के मकान के बीच के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन तथा गांव भकलाना के शेष एरिया को बफर जोन बनाया गया है। इस क्षेत्र में पीजीटी राजेश कुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट जबकि एसडीओ अजय सिहाग को इंसीडेंट कमांडर बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि गांव रावलवास कलां में आशा वर्कर सुनीता के मकान से सुभाष पुत्र चेतराम के मकान तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन तथा गांव रावलवास कलां के शेष क्षेत्र को बफर जोन बनाया गया है। इस क्षेत्र में पीजीटी कुलदीप सिंह को ड्यूटी मजिस्ट्रेट जबकि एक्सईएन विनय लोहान को इंसीडेंट कमांडर बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी