भिवानी में दुकानदारों को नजर आई भेदभाव की कार्रवाई, नगर परिषद अधिकारियों पर लगाया आरोप, जानें पूरा मामला

नगर परिषद द्वारा अतिक्रमण हटवाने के लिए स्पेशल पखवाड़ा शुरू किया गया है। जिसके तहत शहर के सरकुलर रोड व मुख्य बाजारों से अतिक्रमण हटवाया जा रहा है। शहर में करीब तीन सौ के करीब ऐसे प्वाइंट है। लोग नाले व फुटपाथ पर अपनी दुकान कर कब्जा किए है।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 09:55 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 09:55 AM (IST)
भिवानी में दुकानदारों को नजर आई भेदभाव की कार्रवाई, नगर परिषद अधिकारियों पर लगाया आरोप, जानें पूरा मामला
कार्रवाई के नाम पर नगर परिषद पर उठ सवाल।

जागरण संवाददाता, भिवानी। बेशक नगर परिषद द्वारा त्यौहारी सीजन में शहर में अतिक्रमण हटवाने के लिए अभियान चलाया जा रहा हो, लेकिन नप के इस अभियान पर सीधी उंगली उठ रही है। नप दस्ते द्वारा सालों से एक ही स्थान पर दुकान व खोखे रख कर कारोबार चलाने वालों पर कार्रवाई ना करने पर विवाद बन गया है। शहर के फैंशी चौक व कृष्णा कालोनी, नया बाजार फूलों वाला चौक, शहर थाना के बगल में सालों से चल रही दुकानों को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इन दुकानों पर कार्रवाई ना किए जाने पर अनेक दुकानदार उपायुक्त से शिकायत कर रहे है तो सीएम विंडों पर शिकायत की गई है।

खोखों को ना हटवाना साफ करता है कि नप की मिलीभगत

नगर परिषद द्वारा अतिक्रमण हटवाने के लिए स्पेशल पखवाड़ा शुरू किया गया है। जिसके तहत शहर के सरकुलर रोड व मुख्य बाजारों से अतिक्रमण हटवाया जा रहा है। शहर में करीब तीन सौ के करीब ऐसे प्वाइंट है, जहां पर लोग पिछले कई दशक से नाले व फुटपाथ पर अपनी स्थाई दुकान जमा कर कब्जा किए हुए है। चौंकाने वाली बात तो यह है इन दुकानदारों का रोजाना का कारोबार 30 हजार रुपये से लेकर एक लाख से भी अधिक का है। जिन पर नप अधिकारी कार्रवाई करने की हिमाकत तक नहीं दिखा पाते है। शहर थाना के गेट के साथ बगल में समौसे- टिकी वाले की दुकान धड़ल्ले से चल रही है। जिसे हटाने की नप ने कभी सोची तक नहीं। नया बाजार फूलें वाला चौक पर स्थाई रूप से बीच सड़क व कोने पर खोखे रखे हुए है, जो जाम का कारण बने हुए है। इन खोखों को ना हटवाना साफ करता है कि नप की मिलीभगत है।

कृष्णा कालोनी चौक व फैंशी चौक पर दो दर्जन से अधिक रेहड़ी

फैंशी चौक पर मक्का का कारोबार चल रहा है। वहां पर स्थाई रूप से फुटपाथ पर रेहड़ी व मक्का के खोखे लगा कर कब्जा किया हुआ है। दिन भर में लाखों का कारोबार हो रहा है, लेकिन कोई रोकने या टोकने वाला नहीं है।

अपने चहेतों को पहले कर दिया जाता है सूचित

दुकानदारों का कहना है कि केवल उन रेहड़ी व दुकानदारों को तंग किया जा रहा है जो सीजन के चक्कर में कुछ सामान बाहर लगा कर बैठ जाते है। स्थाई अतिक्रमण करने वालों को तो पहले ही नप के अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक पहले ही सूचित कर देते है कि आज अभियान चलाया जाएगा।

भिवानी नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी संजय यादव के अनुसार

नप किसी प्रकार का भेदभाव नहीं कर रही है। नप द्वारा शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाती है। इसे लेकर पूरी गंभीरता बरती जा रही है।

chat bot
आपका साथी