रोहतक पीजीआइ में एक के बाद एक हटाए जा रहे सुरक्षाकर्मी, अब हटाए 25 और गार्ड

पीजीआइ की सुरक्षा में तैनात 25 और सुरक्षाकर्मियों को सुरक्षा एजेंसी ईगल हंटर ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। एजेंसी की ओर से इन्हें उम्रदराज होने का हवाला देकर निकाला गया है। कंपनी की ओर से 15 दिन में तीसरी बार ऐसा हुआ है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 02:29 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 02:29 PM (IST)
रोहतक पीजीआइ में एक के बाद एक हटाए जा रहे सुरक्षाकर्मी, अब हटाए 25 और गार्ड
रोहतक पीजीआई से ईगल हंटर ने पीजीआइ की सुरक्षा से हटाए 25 और गार्ड

जागरण संवाददाता, रोहतक : रोहतक पीजीआइ की सुरक्षा में तैनात 25 और सुरक्षाकर्मियों को सुरक्षा एजेंसी ईगल हंटर ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। एजेंसी की ओर से इन्हें उम्रदराज होने का हवाला देकर निकाला गया है। कंपनी की ओर से 15 दिन में तीसरी बार ऐसा हुआ है कि जब बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को हटाया गया है। पीजीआइ की सुरक्षा में लगे इन पूर्व सैनिक में रोष है। इनकी चेतावनी है कि वे एक्ससर्विस मैन लीग के फोर्म पर भी मामला उठाएंगें व बताएंगे कि 65 साल तक की उम्र तक एक्ससर्विस मैन को सुरक्षा ड्यूटी देने का नियम है जबकि पीजीआइ में उन्हें 50-55 की उम्र में ही बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है।

-एजेंसी का बचा है एक माह का कार्यकाल

सुरक्षा एजेंसी ईगल हंटर का कार्यकाल वैसे तो खत्म हो चुका है। लेकिन कोविड के दौरान टेंडर नहीं होने के कारण दो बाद दो-दो माह की एक्सटेंशन मिल चुकी है। अब एक्सटेंशन केवल एक माह का बचा है लेकिन इसके बावजूद सुरक्षा एजेंसी सुरक्षाकर्मियों पर कार्रवाई करने में लगी हुई है। कोविड काल में इन्हीं लोगों से ड्यूटी करवाई गई लेकिन अब इन्हें ओवरएज बताया जा रहा है।

लग चुके हैं भ्रष्टाचार के आरोप

कंपनी के एक कर्मचारी पर नौकरियों में भ्रष्टाचार करने के आरोप लग चुके है। आरोपों की लेकर सीवीओ सेंट्रल विजिलेंस आफिसर की जांच में आरोपी पर दोष सिद्ध हुआ था। जिसके बाद जांच अधिकारी ने कंपनी को उक्त कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई करने को लिखा था। काफी दिनों तक कंपनी ने कर्मचारी को पीजीआइ के साथ पत्र व्यवहार में नहीं बदला तो पीजीआइ प्रबंधन ने एजेंसी पर 30 हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया। उसके बाद ही कंपनी की ओर से पत्र व्यवहार व दूसरे कार्यों के लिए अपना कर्मचारी बदलना पड़ा। वर्तमान में भी कर्मचारियों का आरोप है कि यहां पर पैसे लेकर नए कर्मचारियों को भर्ती करना चाह रहे हैं।

chat bot
आपका साथी