Hisar News: सेंट्रल जेल में सुरक्षा में सेंध, पिछले छह महीने में मोबाइल मिलने के 20 से अधिक मामले

हिसार की सेंट्रस जेल की सुरक्षा पर सवालों के घेरे मे है। कई मामलों में यह बात भी सामने आई कि जेल में मोबाइल पीएलए की तरफ से बनी दीवार से फेंके जाते है। मोबाइल किसी टेप में लपेट कर फेंके जाते है।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 01:29 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 01:29 PM (IST)
Hisar News: सेंट्रल जेल में सुरक्षा में सेंध, पिछले छह महीने में मोबाइल मिलने के 20 से अधिक मामले
हिसार सेंट्रल जेल में बंदियों से मिले मोबाइल।

हिसार, जागरण संवाददाता। हिसार की सेंट्रल जेल से मोबाइल मिलने के मामलों में कोई कमी नहीं आ रही। पिछले छ महीने में यहां मोबाइल मिलने के 20 से अधिक मामले मिल चुके है। हालांकि पुलिस की तरफ से यहां सुरक्षा गार्द लगाई गई है। लेकिन इसके बावजूद जेल में मोबाइल मिलने के मामलों में कोई कमी नहीं आ रही है। यहां कई मामलों में जेल के अंदर बंदियो से, फर्श के नीचे दबे, दो बाल्टियां के नीचे छुपाए तो कभी छत में ईंटों के नीचे दबाए गए मोबाइल मिले है।

सवालों के घेरे में हिसार की सेंट्रल जेल

जेल की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे है। कई मामलों में यह बात भी सामने आई कि जेल में मोबाइल पीएलए की तरफ से बनी दीवार से फेंके जाते है। यह मोबाइल किसी टेप में लपेट कर ऐसी जगह पर फेंके जाते है ताकि वहां से बंदी आसानी से उठा सकें और जेल प्रशासन की नजर इस पर ना पड़े। इसी कड़ी में सेंट्रल जेल-1 में मंगलवार को भी एक बंदी से मोबाइल फोन बरामद हुआ। मामले में जेल डीएसपी सत्यपाल कासनिया ने सिविल लाइन थाना पुलिस को शिकायत दी है। शिकायत पर सिविल लाइन थाने में केस दर्ज किया गया।

पुसिल को मिली शिकायत के अनुसार

शिकायत में डीएसपी सत्यपाल कासनिया ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब साढ़े छह बजे जेल में ब्लाक नंबर - 2 के कमरा नंबर 3, 4 व 5 की तलाशी करवाई गई। तलाशी के दौरान कमरा नंबर चार के पीछे शौचालय के किनारे में दूध के पालीथिन में जमीन में छिपाया एक मोबाइल फोन बरामद हुआ। कमरा नंबर तीन से गत्ते के कार्टून में छिपाई एक मोबाइल फोन की बैटरी बरामद हुई। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। वहीं इससे दो दिन पहले भी जेल से बंदी से मोबाइल फोन बरामद हुआ था। उस दौरान रात के समय जेल कर्मियों ने एक बंदी के पास मोबाइल फोन देखा था, इसके बाद जेल अधीक्षक ने जेल की तलाशी करवाई तो वहां एक बंदी से मोबाइल बरामद हुआ था।

chat bot
आपका साथी