सेक्टर 16-17 प्लाटधारकों ने लिया फैसला, नही भरेंगें एनहांसमेंट

जागरण संवाददाता हिसार एनहांसमेंट को लेकर मुख्यमंत्री द्वारा जारी की गई लास्ट एंड फाइनल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 05:39 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 05:39 AM (IST)
सेक्टर 16-17 प्लाटधारकों ने लिया फैसला, नही भरेंगें एनहांसमेंट
सेक्टर 16-17 प्लाटधारकों ने लिया फैसला, नही भरेंगें एनहांसमेंट

जागरण संवाददाता, हिसार : एनहांसमेंट को लेकर मुख्यमंत्री द्वारा जारी की गई लास्ट एंड फाइनल सेटलमेंट स्कीम को सेक्टर 16-17, 13 पार्ट-टू प्लाटधारकों ने खारिज करने का फैसला लिया है। फैसला सेक्टर आरडब्ल्यूए जनरल हाऊस की बैठक में लिया गया जो एसोशिएसन के संरक्षक सुजान सिंह बैनीवाल की अध्यक्षता में हुई। एडवोकेट अनिल कुमार जलंधरा ने कहा बैठक में काफी संख्या में सेक्टरवासियों ने भागीदारी करते हुए यह निर्णय लिया कि सेक्टरवासी एनहासमेंट नहीं भरेंगे।

बैठक में सेक्टरवासियों में इस बात को लेकर भारी रोष था कि उन्हे एनहांसमेंट को लेकर किसी तरह की स्कीम या छूट नहीं चाहिए बल्कि सही तरीके से गणना की जानी चाहिए। सेक्टरवासियों ने हाथ उठाकर प्रस्ताव पारित किया कि सही गणना होने तक वो एनहांसमेंट नहीं भरेंगें। उन्होंने कहा कि सरकार व विभाग अधिकारियों को भी मालूम है कि सेक्टर 16-17 व 13पार्ट-टू प्लाटधारकों पर कोई एनहांसमेंट नहीं बनती है, फिर भी लास्ट एंड फाइनल सैटलमेंट के नाम पर जानबुझ कर प्लाटधारकों के खातों में नाजायज राशि अपडेट की गई है। इसका विरोध जताने के लिए बैठक में 20 अप्रैल को हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन का फैसला लिया गया, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते इसे स्थगित कर दिया गया है। सेक्टर की एनहांसमेंट गणना कमेटी के सदस्य बलबीर सिंह कुंडू, अनिल जंलधरा एडवोकेट व महाबीर सिंह पुनिया ने संबोधित करते हुए कानूनी पक्ष रखा। उन्होंने ने कहा कि सेक्टर की एनहांसमेंट राशि की गणना में भारी अनियमितताएं है, जिसे सेक्टरवासियो न्यायलय में भी चैलेंज किया हुआ है। माननीय स्थानीय सिविल कोर्ट व हाईकोर्ट ने सेक्टर वासियों के पक्ष में रि-कैलकुलेशन के आदेश किए है। जिस पर सेक्टर वासियों की तरफ से अदालत की अवेहलना की दो याचिकाएं पैंडिग है। जिनकी सुनवाई 20 अप्रैल व 27 अप्रैल को होनी है। उन्होंने कहा कि सरकार ने हठधर्मिता दिखाते हुए स्वयं सरकार द्वारा गठित हाइकोर्ट के तीन रिटायर्ड जजों की कमेटी द्वारा दी गई रि-गणना रिपोर्ट को भी लागू नहीं किया। मुख्यमंत्री एवं विभाग के अधिकारी येन-केन-पराकेण किसी भी तरह से सेक्टरवासियों से लास्ट सैटलमेंट का दबाव बनाकर राशि वसुलना चाहते हैं जिसका सेक्टरवासी डटकर विरोध

करेंगें। वक्ताओं ने कहा कि सही गणना करवाकर प्लाटधारकों के साथ न्याय किया जाए। सही गणना के बाद सेक्टरवासियों की तरफ अगर कोई राशि देय बनती है तो वो हम भरने को तैयार हैं। बैठक में दलबीर किरमारा, एसएस लाठर, अशोक अरोड़ा, राजेन्द्र सिंह चौहान, आरके गोयल, बिमला पुनिया, नीलम बाला मलिक, डा. बलबीर ढाण्डी, राजेराम गोदारा, राजेन्द्र जांगड़ा, बलवान श्योराण, त्रिलोक बंसल, अशोक शर्मा, कृष्ण चंद छाबड़ा, पीपी अरोड़ा, साधुराम, चंद्रभान, हरीश चंद्र भाटिया व ओपी सांगवान सहित सैंकड़ों की संख्या में सेक्टरवासी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी