दूसरी ओपन काउंसलिग के बाद भी सीटें खाली

कस्बे के राजकीय कालेज में दूसरी ओपन काउंसलिग के बाद भी सीटें खाली।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 11:11 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 11:11 PM (IST)
दूसरी ओपन काउंसलिग के बाद भी सीटें खाली
दूसरी ओपन काउंसलिग के बाद भी सीटें खाली

फोटो : 10

संवाद सहयोगी, नारनौंद : कस्बे के राजकीय कालेज में दूसरी ओपन काउंसलिग के बाद भी अधिकतर सीटें रिक्त रह गई है अब शिक्षा विभाग की तरफ से जो निर्देश आएंगे उनके अनुसार ही बाकी रिक्त सीटें भरी जाएगी। वही एक बार फिर छात्रों को नए सिरे से फार्म भरने का मौका दिया गया है कि वह आनलाइन फार्म भर के दाखिला ले सकता है।

अबकी बार अधिकतर कालेजों में छात्रों के दाखिले के लिए मेरिट बहुत ज्यादा चढ़ी हुई थी। लेकिन कस्बे के राजकीय कालेज में अगर देखा जाए तो स्थिति बिल्कुल विपरीत है। कालेज में बीएससी मेडिकल की 80 सीटें हैं। दूसरी काउंसलिग के बाद तक भी इसमें सिर्फ सात छात्रों ने ही दाखिला लिया है। ऐसे में अब तक 73 सीटें खाली है। वही नान मेडिकल विद कंप्यूटर साइंस में 20 सीटें हैं और इनमें भी 6 सीटें ही भरी हैं। आर्ट में कुल 240 सीटें हैं और दूसरी काउंसलिग के बाद 166 छात्रों में ही एडमिशन लिए हैं।

विभाग के निर्देश पर होगा काम

कालेज के दाखिला नोडल अधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया कि दूसरी काउंसलिग के बाद भी कुछ सीटें खाली बच गई है विभाग की तरफ से जो भी निर्देश आएंगे उनके अनुसार आगे की कार्रवाई करके इन सीटों को भरा जाएगा।

कुल 80 सीटों में से सात पर ही दाखिला

बीएससी मेडिकल दाखिला प्रभारी प्रोफेसर नैना ने बताया कि कुल 80 सीटों में से अभी तक केवल सात छात्रों में ही दाखिला लिया है। बाकी सीटें अभी तक खाली हैं। इसके लिए क्षेत्र में काफी प्रचार भी किया गया था लेकिन ग्रामीण क्षेत्र के चलते छात्र इसमें कम रुचि दिखा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी