खेलों में दमखम दिखाने मैदान में उतरे वैज्ञानिक

देहरादून और हल्द्वानी के ध्यानार्थ...... जागरण संवाददाता, हिसार : कृषि एवं पशुपालन क्षेत्र को नए आया

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 06:00 AM (IST)
खेलों में दमखम दिखाने मैदान में उतरे वैज्ञानिक
खेलों में दमखम दिखाने मैदान में उतरे वैज्ञानिक

देहरादून और हल्द्वानी के ध्यानार्थ...... जागरण संवाददाता, हिसार : कृषि एवं पशुपालन क्षेत्र को नए आयाम देने वाले वैज्ञानिकों, अधिकारियों और कर्मचारियों ने बुधवार को अपने शारीरिक कौशल का शानदार प्रदर्शन किया। एचएयू स्थित गिरी सेंटर में आइसीएआर की ओर से आयोजित नॉर्थ जोन इंटर इंस्टीट्यूट स्टॉफ टूर्नामेंट के 800 मीटर फाइनल में विवेकानंद पर्वतीय कृषि अनुसंधान अल्मोड़ा के राजेंद्र प्रसाद मीणा ने प्रथम स्थान हासिल किया। वहीं इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ सॉयल एंड वॉटर कंजर्वेशन देहरादून के रवि सिंह ने दूसरे और नेशनल डेयरी रिसर्च इंस्टीट्यूट के राजेश कुमार ने तीसरे पर कब्जा किया।

इससे पहले आइसीएसआर से संबंधित नॉर्थ जोन इंटर इंस्टीट्यूट स्टॉफ टूर्नामेंट का शुभारंभ चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. केपी सिंह ने किया। इस दौरान उनके साथ अश्व प्रजनन केंद्र के कमांडेंट ब्रिगेडियर देवेंद्र कुमार, राष्ट्रीय अश्व अनुसंधान केंद्र के निदेशक डा. बीएन त्रिपाठी, केंद्रीय भैंस अनुसंधान संस्थान के निदेशक डा. सतबीर सिंह पूनिया भी मौजूद रहे। इससे पहले गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल भूना की छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इस प्रतियोगिता का आयोजन आइसीएआर-केंद्रीय भैंस अनुसंधान की ओर से किया जा रहा है। 24 संस्थानों के 860 प्रतिभागी ले रहे हिस्सा

डा. सज्जन सिंह ने बताया कि टूर्नामेंट में भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद से संबद्ध नॉर्थ इंडिया के 24 संस्थानों के 860 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं। इनमें हरियाणा के अलावा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर के खेती और पशुपालन से संबंधित केंद्र शामिल हैं। कुल 860 प्रतिभागियों में से 810 पुरुष और 50 महिला प्रतिभागी इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं।

chat bot
आपका साथी