Haryana School Reopen News: 11 महीने बाद पहली बार एक मार्च को एक साथ स्‍कूल जाएंगे सभी कक्षा के विद्यार्थी

स्‍कूलों में कोविड-19 के लिए जारी एडवाइजरी का पूरी तरह से पालन करना होगा। अभिभावकों से स्कूल आने की सहमति लिखवा कर ली जाएगी। इसके अलावा डाक्टर से कोविड के लक्षण नहीं होने का प्रमाणपत्र भी लिया जाएगा।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 06:12 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 06:12 PM (IST)
Haryana School Reopen News: 11 महीने बाद पहली बार एक मार्च को एक साथ स्‍कूल जाएंगे सभी कक्षा के विद्यार्थी
स्‍कूलों में कक्षा में बैठने के लिए शारीरिक दूरी की पालना के नियम का पालन जरूरी होगा

भिवानी, जेएनएन। हरियाणा में 11 माह बाद एक मार्च से स्कूलों में कक्षा पहली से 12वीं तक के बच्चों की चहल पहल नजर आएगी। एक मार्च से पहली और दूसरी कक्षा के बच्चे भी स्कूल पहुंचेंगे। स्कूलों को सैनिटाइज किया गया है। कोविड-19 के लिए जारी एडवाइजरी का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। अभिभावकों से स्कूल आने की सहमति लिखवा कर ली जाएगी। इसके अलावा डाक्टर से कोविड के लक्षण नहीं होने का प्रमाणपत्र भी लिया जाएगा। कक्षा में बैठने के लिए शारीरिक दूरी की पालना के नियम का पालन जरूरी होगा।

बता दें कि हाल में ही तीसरी से पांचवी कक्षा के बच्‍चों को स्‍कूल भेजने के लिए अनुमति दी गई थी तो वहीं इससे पहले बड़ी कक्षाओं के लिए स्‍कूल खोले गए थे। कोरोना केस के कम होने पर ऐसा फैसला लिया गया है। मगर अब हरियाणा में फिर से कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं इसे लेकर सावधानी जरूर बरतनी होगी। इससे पहले भी सर्दियों में बढ़ी कक्षाओं के लिए स्‍कूल खोले गए थे मगर तब शिक्षक और विद्यार्थी दोनों ही संक्रमित मिले थे।

कई जगहों पर ऐसा होने के बाद स्‍कूलों को बंद कर दिया गया था। मगर अब केस कम होने की सूरत में फिर से स्‍कूल सभी कक्षाओं के लिए खोल दिए गए हैं। अभी तक बच्‍चों को ऑनलाइन माध्‍यम से पढ़ाया जा रहा था और इससे काफी परेशानी भी हो रही थी। भौतिक रूप से कक्षाएं लगने के चलते बच्‍चों की पढ़ाई सही से हो सकेगी।

बच्चों में स्कूल जाने को लेकर बना है उत्साह

छोटे बच्चों में स्कूल खुलने को लेकर उत्साह बना हुआ है। इतना ही नहीं अभिभावक और अध्यापक भी स्कूल खुलने विशेष कर छोटे बच्चों के स्कूल आने को लेकर उत्साहित हैं और बच्चों की पढ़ाई को लेकर गंभीर हैं।

स्कूल खुलने के बाद बच्चों की शिक्षा को लेकर अध्यापक गंभीर हैं। सत्र का जो समय बचा है उसमें अधिक से अधिक तैयारी कराने का प्रयास किया जाएगा। सुविधाओं से वंचित विद्यार्थियों शिक्षा स्तर मेंं सुधार के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे।

अशोक चाहार, जिला मुख्य संरक्षक, हरियाणा प्राइमरी टीचर एसोसिएशन, भिवानी।

chat bot
आपका साथी