तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम मुनमुन दत्ता के मामले में एससी आयोग ने हांसी एसपी से तलब की स्टेट्स रिपोर्ट

आरोप है कि मुनमुन दत्ता पर बीते 10 मई को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो डालकर कहा था कि उसे यूट्यूब पर आना है इसलिए वह अच्छा दिखना चाहती है और एक जाति विशेष का नाम लेते हुए कहा था कि उस जाति के लोगों जैसा नहीं दिखना चाहती

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 12:40 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 12:40 PM (IST)
तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम मुनमुन दत्ता के मामले में एससी आयोग ने हांसी एसपी से तलब की स्टेट्स रिपोर्ट
आरोप है इंस्टाग्राम पर मुनमुन दत्ता ने जाति विशेष को लेकर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

हिसार/हांसी, जेएनएन। टीवी धारावाहिक तारक मेहता का उल्टा चश्मा की किरदार बबीता जी (मुनमुन दत्ता) द्वारा अनुसूचित जाति को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने भी कड़ा संज्ञान लिया है। आयोग ने हांसी पुलिस अधीक्षक को नोटिस जारी कर 2 सप्ताह के भीतर मामले की स्टेटस रिपोर्ट तलब की हैं।

मामले में शिकायतकर्ता व एक्टिविस्ट रजत कलसन ने बताया कि राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग में एक पत्र लिखकर आयोग से मांग की थी कि हांसी की पुलिस अधीक्षक को थाना शहर हांसी में अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत दर्ज मुकदमे में आरोपी मुनमुन दत्ता की गिरफ्तारी के बारे में आदेश जारी की जाए जिस पर आयोग ने संज्ञान लेते हुए हांसी की एसपी को नोटिस जारी कर 15 दिन के अंदर जवाब मांगा है तथा मुकदमे की स्टेटस रिपोर्ट भी तलब की है।

आरोप है कि मुनमुन दत्ता पर बीते 10 मई को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो डालकर कहा था कि उसे यूट्यूब पर आना है इसलिए वह अच्छा दिखना चाहती है और एक जाति विशेष का नाम लेते हुए कहा था कि उस जाति के लोगों जैसा नहीं दिखना चाहती। इस मामले में पुलिस ने दत्ता के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट व अन्य धाराओं में एफआइआर दर्ज की थी। वहीं इस मामले में मनु दत्‍ता माफी भी  मांग  चुकी हैं।

ठीक एक ऐसा ही मामला क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ भी दर्ज हुआ था। उसमें शिकायतकर्ता रजत कल्‍सन ही हैं। युवराज सिंह के मामले में ठीक इसी तरह की प्रक्रिया चल रही है। हालांकि उनके गिरफ्तारी के आदेश नहीं हुए।

chat bot
आपका साथी