चार राज्यों में मोस्‍ट वांटेड संपत नेहरा और काला जठेड़ी गैंग के शार्प शूटर सहित तीन बदमाश काबू

संपत नेहरा और काला जठेड़ी गैंग के दो शार्प शूटर सहित फरार चल रहे तीन आरोपित पुलिस ने पकड़े है। पकड़े गए आरोपित में बहल के ढाणी केहरा निवासी राजेश राजस्थान के बरासर गांव निवासी बंसीलाल उर्फ बंसी और तोशाम के ईशरवाल निवासी अशोक शामिल हैं।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 07:00 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 07:00 PM (IST)
चार राज्यों में मोस्‍ट वांटेड संपत नेहरा और काला जठेड़ी गैंग के शार्प शूटर सहित तीन बदमाश काबू
पकड़े गए बदमाशों ने राजस्थान में पांच फरवरी को प्रदीप जैतपुरा की गैंगवार में हत्या की थी

भिवानी, जेएनएन। हरियाणा सहित चार राज्यों में वारदात को अंजाम देकर फरार चल रहे संपत नेहरा और काला जठेड़ी गैंग के दो शार्प शूटर सहित पुलिस ने तीन आरोपित पकड़े है। पकड़े गए आरोपित में बहल के ढाणी केहरा निवासी राजेश, राजस्थान के बरासर गांव निवासी बंसीलाल उर्फ बंसी और तोशाम के ईशरवाल निवासी अशोक शामिल हैं। तीनों ने राजगढ़ हमीरवास थाने क्षेत्र के ढाणी मौजा में पांच फरवरी को गैंगवार में प्रदीप जैतपुरा की हत्या की थी।

पुलिस ने तीनों को बिना नंबर जीप में गांव कसनी से शेरला के कच्चे रास्ते पर गिरफ्तार किया है। बदमाशों से बरामद जीप से पुलिस को दुनाली बंदूक के अलावा चार पिस्तौल देसी, सात खाली मैग्जीन, 79 जिंदा कारतूस बरामद किए है। उनके पास से दो बुलेट प्रूफ जैकेट, दो वाकी टॉकी सेट, सात मोबाइल फोन, डोंगल भी मिला है। आरोपितों से दो अवैध देसी पिस्तौल और आठ जिंदा कारतूस भी मिले हैं। पुलिस ने तीनों को चार दिन के रिमांड पर लिया हैं।

पुलिस के अनुसार राजस्थान में वारदात कर भागे बदमाशों को पकड़ने के लिए हरियाणा पुलिस भी अल्र्ट थी। पुलिस को बदमशों के गांव शेरला के कच्चे रास्ते के सहारा केहरा गांव जाने की सूचना मिली थी। कच्चे रास्ते पर नाका लगाया गया और एक बिना नंबर की जीप को रूकवाया गया। लेकिन पुलिस को देखकर आरोपितों ने भागने का प्रयास किया।

मिट्टी में जीप के रूकने पर वह उतर कर भागने लगे तो पुलिस ने उनको पकड़ लिया। पुलिस ने मौके से तीनों बदमाशों को पकड़ा और गाड़ी की तलाशी से भारी मात्रा में हथियार और सामान बरामद किया। सीआइए एक की तरफ से पकड़े गए आरोपित ढाणी केहरा निवासी राजेश पर 50 हजार रुपये का इनाम है। इसके अलावा बंसीलाल पर पांच हजार रुपये का इनाम है।

बदमाशों से यह बरामद हुआ

पुलिस टीम की तरफ से आरोपितों से दो अवैध देसी पिस्तौल व आठ जिंदा कारतूस बरामद हुए। जीप की तलाशी लेने पर सीट के नीचे एक दुनाली बंदूक मिली। जीप में पीछे रखे काले बैग से चार पिस्तौल देशी, सात खाली मैगजीन व 79 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। तलाशी में एक बैग से दो बुलेट प्रूफ जैकेट, दो वाकी टाकी सेट, सात मोबाइल फोन, एक डोंगल बरामद की है। पुलिस ने जीप पर नंबर नहीं होने पर उसे भी कब्जे में ले लिया।

आरोपितों पर मामले दर्ज

राजेश : हरियाणा के अलावा दिल्ली, पंजाब और राजस्थान में भी राजेश पर मामले दर्ज है। पुलिस की पूछताछ में आया कि ढाणी केहरा निवासी राजेश ने चार राज्यों में हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण, लूट, चोरी की अनेक वारदात की। उस पर 12 एफआइआर दर्ज हुई। राजस्थान पुलिस ने ही राजेश पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा था। राजेश काला जठेड़ी, लारेंस बिश्नोई व संपत नेहरा कि लिए शार्प शूटर का काम करता था। इसके अलावा राजेश अजय जैतपुरा की हत्या के मामले में आराेपित हैं।

बंसीलाल : बंसीलाल पर भी राजस्थान पुलिस ने ही पांच हजार रुपये का इनाम रखा था। राजस्थान के बड़ासर के रहने वाले बंसीलाल पर हरियाणा और राजस्थान में 19 मामले दर्ज हैं।

अशोक : तोशाम के ईशरवाल निवासी अशोक पर कई मामले दर्ज है। अशोक ने हरियाणा और राजस्थान में पांच वारदात की। उस पर पुलिस ने मामले दर्ज किए।

...

पुलिस की तरफ से तीन आरोपितों को पकड़ा गया है। राजस्थान में पांच फरवरी को हुई गैंगवार में हत्या करने में शामिल हैं। पुलिस ने रिमांड पर लिया है। आरोपितों से पुलिस को भारी मात्रा में हथियार सहित बूलेट प्रूफ जैकेट भी मिली है।

- अजीत सिंह शेखावत, पुलिस अधीक्षक, भिवानी

chat bot
आपका साथी