झज्जर में कोरोना योद्धाओं की सेवा को अनोखा नमन, ऑक्सीजन की न हो कमी, किया यह काम

झज्जर में कोरोना योद्धाओं की सेवा को नमन किया गया। कोरोना काल में ऑक्सीजन की कमी काफी खली थी। इसलिए 28 जगहों पर पौधे लगाए गए। जगन्नाथ आश्रम के महंत लोकेश दास के जन्म दिवस पर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 04:37 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 04:37 PM (IST)
झज्जर में कोरोना योद्धाओं की सेवा को अनोखा नमन, ऑक्सीजन की न हो कमी, किया यह काम
झज्जर में पौधारोपण के साथ-साथ संरक्षण का संदेश भी दिया गया।

झज्जर, जेएनएन। झज्जर में कोरोना योद्धाओं की सेवा को अनोखा नमन किया गया। गांव दुजाना निवासी जगद्गुरू स्वामी हंसादेव आचार्य के शिष्य एवं ऋषिकेश स्थित जगन्नाथ आश्रम के महंत लोकेश दास के जन्मदिवस पर जिले में 28 अलग-अलग जगह पर पौधारोपण करते हुए पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया।

दरअसल, एक दिन पहले महंत लोकेश दास ने अपना एक संदेश जारी करते हुए आह्वान किया था कि पिछले दिनों में जिस तरह से हम सभी ने ऑक्सीजन की कमी की वजह से होने वाले नुकसान को नजदीक से महसूस किया है। वैसी स्थिति अपने भारत वर्ष सहित विश्व भर में कही पर नहीं आए, के मद्देनजर पौधारोपण करना और संरक्षण करना अहम हो जाता है। जन्म दिवस के मौके पर होने वाली पूजा एवं धार्मिक कार्यों का प्रतिफल भी उन्होंने उन कोरोना योद्धाओं को समर्पित किया, जो विषम परिस्थितियों में भी सेवा करने में लगे हैं। महंत कहते हैं कि कोरोना योद्धाओं ने पहली पंक्ति में रहते हुए अहसास करवाया कि मानव सेवा जीवन की सच्ची सेवा है।

बता दें कि 5 जून को दैनिक जागरण की ओर से आयोजित हुए सर्व धर्म प्रार्थना कार्यक्रम में महंत लोकेश दास ने संत समाज के साथ मिलकर मोक्षदायिनी मां गंगा में दीपदान करते हुए प्रार्थना की थी। 12 देशों में समभाव रखने वाले संत एवं योग प्रेमियों ने भी उनके साथ प्रार्थना करते हुए दिवंगत आत्माओं की शांति के दो मिनट का मौन रखा था।

अस्पताल में त्रिवेणी लगाकर मनाया जन्मदिवस 
दुजाना में आयोजित कार्यक्रम में अस्पताल में त्रिवेणी लगा कर व छायादार वृक्ष लगाकर जन्म दिवस मनाया गया। पूर्व चेयरमेन मार्किट कमेटी मनीष शर्मा की अगुवाई में पौधों का महत्व बताते हुए कहा कि हम सभी ने व्यक्तिगत तौर पर इनके संरक्षण की भी जिम्मेदारी ली है। साथ ही सरकार से मांग करते हुए कहा कि दुजाना में जगद्गुरु स्वामी हंसादेव आचार्य के नाम से 50 बेड का हस्पताल बनना चाहिए। यहां ग्रामीणों ने मिठाई भी बांटी।
 
हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
 
 
chat bot
आपका साथी