हिसार में खारा पानी बसों का बना रहा कंडम, सबसे ज्यादा हांसी की रोडवेज बसों में आ रही शिकायत

सर्विस स्टेशन पर लगे ट्यूबवैल का पानी बिलकुल खारा हो चुका है जो कि एक तरह से इस्तेमाल करने लायक ही नहीं। फिर भी इसी पानी से बसों की धुलाई होती है। यह खारा पानी बसों को कंडम बना रहा है। बसें लगातार जर्जर हो रही है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 11:08 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 11:08 AM (IST)
हिसार में खारा पानी बसों का बना रहा कंडम, सबसे ज्यादा हांसी की रोडवेज बसों में आ रही शिकायत
रोजाना बस अड्डा सर्विस स्टेशन पर 20 से 25 बसें धुलाई के लिए आती हैं, पानी है खराब

कुलदीप जांगड़ा, हिसार। हिसार डिपो व हांसी डिपो में बने सर्विस स्टेशन पर लगे ट्यूबवैल का पानी बिलकुल खारा हो चुका है, जो कि एक तरह से इस्तेमाल करने लायक ही नहीं। फिर भी इसी पानी से बसों की धुलाई होती है। यह खारा पानी बसों को कंडम बना रहा है। इस वजह से बसों की हालत लगातार जर्जर हो रही है। इस तरह की शिकायत हांसी की बसों में सबसे ज्यादा आ रही है। इसका कारण है कि हांसी डिपो के सर्विस स्टेशन के ट्यूबवैल का पानी हिसार डिपो से अधिक खारा है।

रोजाना बस अड्डा सर्विस स्टेशन पर 20 से 25 बसें धुलाइ के लिए आती है और 25 से ज्यादा बसों की सफाई होती है। बसें जल्द कंडम हाेने लगती है और जर्जर भी होना शुरू कर देती है। हांसी डिपो से तीन से चार बसें हर माह डेंटिंग-पेंटिंग का काम करवाने आती है। हिसार डिपो से भी यही हाल है। हिसार डिपो में 175 बसें आन रूट है। इन सभी बसों की डिपो के सर्विस स्टेशन पर ही धुलाई होती है।

लाकल रूटों पर दौड़ाते है तेज

मैकेनिकों ने बताया कि गांवों में लाकल रूटों पर कई चालक बसों को लापरवाह या अधिक तेज चलाते है, जिससे बसें कंडम जल्दी हो जाती है। चालक पर बसों की जिम्मेदारी होती है। इसलिए चालक को ध्यानपूर्वक बसें चलानी चाहिए।

हर चालक चाहता है नइ बस

हर कोइ चालक चाहता है कि उसे नइ बस मिले। तभी वह रूट पर ले जाते है। पुरानी बसों को कोइ चालक चलाने की भी तैयार नहीं होता है। बसों की कमी में मजबूरन चलाते है। हालात यह है कि नइ बसों की संख्या कम है और कंडम अधिक है।

----

यहां के सर्विस स्टेशन के ट्यूबवैल का पानी खारा है। इसी से बसों की धुलाई होती है। इससे बसें कंडम भी हो रही है। हांसी डिपो से अधिक बसें काम के लिए आती है।

सुरजभान चोपड़ा, सुपरवाइजर, वर्कशाप, हिसार डिपो।

chat bot
आपका साथी