भिवानी के लाल का कमाल, 12वीं के छात्र ने उज्बेकिस्तान के बॉक्सर को चटाई धूल, अब गोल्ड की बारी

भिवानी के मुक्के का दम एक बार फिर दुनिया ने देखा है। 12वीं के छात्र सचिन ने उज्बेकिस्तान के मुक्केबाज को धूल चटा दी। अब 20 अप्रैल को इटली के बॉक्सर से सेमीफाइनल मुकाबला होगा। उसका पदक पक्का हो गया है। अब गोल्डन पंच की बारी है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 08:48 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 08:48 PM (IST)
भिवानी के लाल का कमाल, 12वीं के छात्र ने उज्बेकिस्तान के बॉक्सर को चटाई धूल, अब गोल्ड की बारी
भिवानी के गांव मिताथल का मुक्केबाज सचिन पोलैंड गई टीम के साथ।

भिवानी, जेएनएन। पोलैंड में चल रही वर्ल्ड यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भिवानी के सचिन सिवाच ने उज्बेकिस्तान के बॉक्सर को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 56 किलो भार वर्ग में उन्होंने उज्बेक बॉक्सर को  3-2 से हराया। अब उनका सेमीफाइनल मुकाबला 20 अप्रैल को इटली के बॉक्सर से होगा। उनकी जीत से खेल प्रेमियों में खुशी का माहौल है।

भिवानी के गांव मिताथल का रहने वाला मुक्केबाज सचिन सिवाच खूबीनाथ स्कूल में 12वीं कक्षा का छात्र है। मुक्केबाज सचिन सिवाच के पिता अनिल और मां सुमन ने खुशी जताते हुए कहा कि बेटे ने अभी सेमीफाइनल में पहुंचकर पदक पक्का किया है। अब उसका निशाना फाइनल में प्रवेश कर गोल्डन पंच लगाने का है। हमें पूरा भरोसा है वह देश के लिए गोल्ड जरूर जीतकर लौटेगा।

सचिन के टैलेंट पर भरोसाः कोच 

कोच टेकराम अहलावत ने बताया कि सचिन टैलेंट पर हमें पूरा भरोसा है। अब तक उसने शानदार खेल दिखाया है। उसने अपना क्वार्टर फाइनल 3-2 से जीता है। हमें उम्मीद है वह पोलैंड की रिंग में गोल्डन पंच जरूर लगाएगा।

गोल्ड मिलने की उम्मीदः अश्विनी शर्मा 

हरियाणा बॉक्सिंग संघ के महासचिव एवं भारतीय बॉक्सिंग संघ के संयुक्त सचिव अश्विनी शर्मा ने सचिन सिवाच के शानदार खेल की सराहना की और का भिवानी का यह मुक्केबाज पूरी फॉर्म में है। सेमीफाइनल में प्रवेश कर इसने अपना पदक पक्का कर लिया है। उम्मीद है यह मुक्केबाज गोल्ड जरूर जीतेगा।

खेल प्रेमियों की उम्मीदों पर खरा उतरेगा सचिन

हरियाणा बॉक्सिंग संघ के प्रवक्ता एडवोकेट राजनारायण पंघाल ने बताया कि सचिन का क्वार्टर फाइनल मुकाबला भी शानदार रहा। प्रतिद्वंद्वी मुक्केबाज को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। अब उसका अगला मुकाबला 20 अप्रैल को है। यह मुक्केबाज खेल प्रेमियों की उम्मीदों पर खरा उतरेगा।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी