आरएसएस देखेगा कोरोना रोगी के साथ आए परिजनों के रहने और भोजन की व्यवस्था

जागरण संवाददाता हिसार जहां कम वहां हम कि अपनी पद्धति को सार्थक करते हुए राष्ट्रीय स्वय

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:31 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:31 PM (IST)
आरएसएस देखेगा कोरोना रोगी के साथ आए परिजनों के रहने और भोजन की व्यवस्था
आरएसएस देखेगा कोरोना रोगी के साथ आए परिजनों के रहने और भोजन की व्यवस्था

जागरण संवाददाता, हिसार : जहां कम वहां हम कि अपनी पद्धति को सार्थक करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हिसार ने श्री दादी रानी सती मंदिर सेक्टर 16-17 हिसार में कोरोना रोगियों के परिजनों के लिए निशुल्क आवास और भोजन की व्यवस्था की है। आज संतोष शास्त्री द्वारा हवन यज्ञ के माध्यम से इस आवास केंद्र का उद्घाटन करवाया गया। जिसमें मुख्य यजमान के रूप में रविद्र गोयल, मेयर गौतम सरदाना, भाजपा जिला अध्यक्ष कैप्टन भूपेंद्र, सह प्रांत कार्यवाह प्रताप सिंह, विभाग संघ चालक कमल सर्राफ, माधव नगर संघ चालक भारत भूषण, राजेंद्र फौगाट आदि की गरिमामयी उपस्थित रहीं। महंत राजदास ने अपनी दिव्य उपस्थिति से सभी को आशीर्वचन दिया।

बाहर से आने वाले मरीजों के परिजन नहीं भटकेंगे

प्रताप सिंह ने बताया कि इस आवास केंद्र में बाहर से आने वाले मरीजों के परिजनों को दर-दर न भटकना पड़े और उनको आवश्यक सुविधाएं भोजन, जलपान, काढ़ा इत्यादि सुविधाएं प्रदान करने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने पहल की है। इस केंद्र पर सकारात्मकता का वातावरण तैयार करने के लिए प्रतिदिन हवन, योग, ध्यान, मंत्रोचारन के साथ-साथ सकारात्मक संदेश पूरे परिसर में रहेंगे ताकि यहां आने वाले लोग शांति एवं सुकून महसूस कर सकें। यह सेवा कार्य हमारे समाज के लिए अनुपम उपयोगी सिद्ध होंगे। यह सेवा समाज सेवा के क्षेत्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं के कार्यों पर हस्ताक्षर सिद्ध होंगे।

--------------------

40 कार्यकर्ताओं की टीम काम करेगी

कमल सर्राफ ने बताया कि इस केंद्र पर अतिथि देवो भव: की परंपरा पर अपने सेवा भाव के माध्यम से खरे उतरेंगे। इस केंद्र पर लगभग 40 कार्यकर्ताओं की टीम विभिन्न व्यवस्थाओं में अपना समय देगी। उन्होंने बताया कि लगभग 100 लोगों की रहने की व्यवस्था यहां की गई हैं और आवश्यकतानुसार इस सेवा का विस्तार किया जाएगा। प्रत्येक कार्यकर्ता आत्मीय भाव से सेवा में जुटे

राजेंद्र फौगाट ने बताया कि आवास केंद्र में रहने की व्यवस्था की जानकारी डा. संजय 9050253860, राजेंद्र फोगाट 9255592892, रामबाबू अग्रवाल 9225589216 और सतीश 9813069693 पर संपर्क करके लें सकते हैं। सेवा भारती अध्यक्ष भीमसेन ने बताया कि समाज के सहयोग से यह प्रकल्प चलाया जा रहा हैं एवं इच्छुक सेवा भावी लोग सेवा भारती को सहयोग भी कर सकते हैं। आज के उद्घाटन कार्यक्रम में रोहित, सतीश, राहुल, मुकेश, देवेंद्र , प्रवीण पोपली , भीमसेन , पवन जिदल, अनिल, मनीष, अजय, बंटी गोयल उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी