रोहतक सैनी शिक्षण संस्था के चुनाव कल, शाम चर बजे के बाद होगी गणना, हाेगी वीडियोग्राफी

सुबह 10 से शाम चार बजे तक मतदान होगा। मतदान के बाद ही मतगणना शुरू होगी।

गवर्निंग बाड़ी के सात पदों पर दो-दो प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जिसके चलते चुनावी मुकाबला रोचक बना हुआ है। प्रधान उप प्रधान सचिव व सहसचिव कोषाध्यक्ष पदाें पर दो दो प्रत्याशी मैदान में हैं। कार्यकारिणी के दो सदस्यों के लिए भी दो-दो प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

Umesh KdhyaniSat, 20 Feb 2021 04:48 PM (IST)

हिसार/रोहतक, जेएनएन। सैनी शिक्षण संस्था की चौधर का फैसला रविवार को हो जाएगा। सुबह 10 से शाम चार बजे तक मतदान होगा। जबकि मतदान कार्य पूरा होने के बाद ही मतगणना शुरू होगी। चुनाव अधिकारी जेपी सैनी के मुताबिक देर शाम तक चुनाव परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। चुनाव की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी ताकि चुनाव में पारदर्शिता बनी रहे। उधर, चुनाव अधिकारी ने शनिवार को टीम के सदस्यों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। सैनी शिक्षण संस्था की गवर्निंग बॉडी के लिए चुनाव 21 फरवरी को होंगे।

सात पदों पर दो-दो प्रत्याशी चुनाव मैदान में 

गवर्निंग बाड़ी के सात पदों पर दो-दो प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जिसके चलते चुनावी मुकाबला रोचक बना हुआ है। प्रधान, उप प्रधान, सचिव व सहसचिव, कोषाध्यक्ष पदाें पर दो दो प्रत्याशी मैदान में हैं। वहीं, कार्यकारिणी के दो सदस्यों के लिए भी दो दो प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे हुए हैं। चुनाव अधिकारी ने बताया कि कालेजियम के 100 सदस्य मतदान में भाग लेंगे। प्रत्येक कालेजियम सदस्य सात वोट डाल सकेंगे। ऐसे में सभी पदाधिकारियों के लिए लगभग 700 वोट डालने जाएंगे। मतदान के लिए दो बूथ बनाए गए हैं। जिनमें से बूथ नंबर एक पर प्रधान, उप प्रधान, सचिव व सहसचिव पदों के लिए मतदान होगा जबकि दूसरे बूथ पर कोषाध्यक्ष व कार्यकारिणी सदस्यों के लिए मतदान होगा। मतदान सीनियर सेकेंडरी स्कूल के हाल में कराया जाएगा। 

प्रमाण पत्र 22 को होंगे वितरित 

गवर्निंग बाड़ी पदाधिकारियों व सदस्यों के चुनाव में विजेताओं को 22 फरवरी को प्रमाण पत्र वितरित किए जाएंगे। चुनाव अधिकारी ने बताया कि गवर्निंग बाड़ी चुनाव को लेकर शनिवार को कनिष्ठ अधिकारियों को चुनाव संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान शिव कुमार, आरपी सैनी व अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे। उधर, चुनाव में कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर चुनाव अधिकारी ने पुलिस प्रशासन के अधिकारियों का पत्र भी भेजा है। 

अलग अलग रंगों के हाेंगे मतपत्र

अलग अलग प्रत्याशियों के लिए अलग अलग रंग के मतपत्र होंगे। वहीं, मतदाताओं को मतदान के लिए निर्वाचन प्रमाण पत्र की प्रति व एक अन्य पहचान पत्र साथ लाना होगा। बिना निर्वाचन प्रमाण पत्र के मतदान नहीं कराया जाएगा। चुनाव प्रत्याशी मतदान के बाद मतदान केंद्र में नहीं रहेंगे। उनके लिए मतदान केंद्र से बाहर बैठने की व्यवस्था की गई है। जहां पर एलईडी लगाई गई है। जिस पर तमाम गतिविधियां आती रहेंगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.