Rohtak Online Fraud: नए एटीएम कार्ड का पासवर्ड भी नहीं बना और बिहार में निकल गई रकम

युवक का एटीएम कार्ड घर में रखा रहा और उसके खाते से बिहार में 30 हजार रुपये निकाल लिए गए। वह भी एटीएम कार्ड के माध्यम से ठगी। इसके अलावा सांपला में भी कार्ड बदलकर खाते से रकम निकाल ली गई। पीडि़त राजीव ने भी पुलिस में शिकायत दी है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 03:54 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 03:54 PM (IST)
Rohtak Online Fraud: नए एटीएम कार्ड का पासवर्ड भी नहीं बना और बिहार में निकल गई रकम
रोहतक के बड़ा बाजार के एक युवक के साथ हुई ठगी, 15 दिन पहले आया था नया कार्ड

जागरण संवाददाता, रोहतक : आनलाइन ठगी के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। रोहतक में एक नया मामला सामने आया है। शहर के बड़ा बाजार में रहने वाले युवक का एटीएम कार्ड घर में रखा रहा और उसके खाते से बिहार में 30 हजार रुपये निकाल लिए गए। वह भी एटीएम कार्ड के माध्यम से ठगी। इसके अलावा सांपला में भी कार्ड बदलकर खाते से रकम निकाल ली गई। बड़ा बाजार निवासी राजीव ने भी पुलिस में शिकायत दी है। इसमें बताया कि उसका एटीएम कार्ड एक्सपायर हो गया था, जिसके बाद बैंक की तरफ से उसे नया एटीएम कार्ड भेजा गया। एटीएम कार्ड इस्तेमाल करने से पहले उसका पासवर्ड बनाना था। किसी काम में व्यस्त होने के चलते वह एटीएम कार्ड का पासवर्ड नहीं बना सका।

दो दिन पहले उसके मोबाइल पर मैसेज आया कि खाते 32 हजार रुपये निकाल लिए। पीड़ित ने बैंक में जाकर पता किया तो जानकारी मिली कि यह रकम बिहार में निकाली गई है। पीड़ित का कहना है कि किसी ने धोखाधड़ी कर खाते से यह रकम निकाली है। उधर, झज्जर जिले के आसण्डा गांव के रहने वाले हरिओम ने बताया कि उसका खाता सांपला स्थित एक्सिस बैंक में है। नौ सितंबर को वह अपनी पत्नी का एटीएम कार्ड लेकर सांपला आया था। एटीएम बूथ के अंदर पहले से ही दो युवक खड़े हुए थे। हरिओम ने तीन ट्रांजक्शन कर एटीएम से 50 हजार रुपये निकाल लिए। इसके बाद वह घर वापस आ गया।

10 सितंबर को उसके मोबाइल पर खाते से 30 हजार रुपये निकलने का मैसेज आया। उन्होंने तुरंत बैंक में जाकर एटीएम कार्ड बंद करा दिया। पीड़ित का कहना है कि एटीएम में खड़े दो युवकों ने धोखाधड़ी कर उसके कार्ड का क्लोन तैयार किया है, जिसके बाद खाते से यह रकम निकाली गई है। शिकायत के आधार पर सांपला थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी