रोहतक बार काउंसिल के प्रधान ने पूर्व प्रधान जोजो को भेजा लीगल नोटिस, मांगे 15 सवालों के जवाब

रोहतक बार काउंसिल में चचैंबर निर्माण और आवंटन को लेकर विवाद चल रहा है। पूर्व प्रधान जोजो ने कई बार हिसाब मांगने के बाद भी जवाब नहीं दिया। अब लीगल नोटिस भेजा गया है। 15 जुलाई तक जवाब देने का समय दिया है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 05:55 PM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 05:55 PM (IST)
रोहतक बार काउंसिल के प्रधान ने पूर्व प्रधान जोजो को भेजा लीगल नोटिस, मांगे 15 सवालों के जवाब
जनरल हाउस की मीटिंग में कई बार लोकेंद्र फौगाट उर्फ जोजो से हिसाब मांगा गया है।

जागरण संवाददाता, रोहतक। जिला बार एसोसिएशन में नए चैंबर निर्माण और आवंटन के मामले को लेकर प्रधान प्रमोद दलाल की तरफ से पूर्व प्रधान लोकेंद्र फौगाट उर्फ जोजो को लीगल नोटिस भेजा गया है। लीगल नोटिस के माध्यम से 15 सवालों के जवाब मांगे गए हैं। इसके लिए 15 जुलाई तक का समय दिया गया है।

दरअसल, बार प्रधान प्रमोद दलाल की तरफ से इससे पहले भी जनरल हाउस की मीटिंग में कई बार नए चंबरों का हिसाब मांगा जा चुका है। कोई जवाब नहीं मिलने पर अब लीगल नोटिस भेजा गया है। जिल बार एसोसिएशन के प्रधान प्रमोद दलाल ने बताया कि चैंबरों को लेकर कई बार जवाब मांगने के बाद भी कोई रिस्पॉन्स नहीं दिया गया। चैंबरों को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है। इसे सुलझाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन पूर्व पदाधिकारी उसमें सहयोग नहीं कर रहे। कुछ अधिवक्ताओं को रुपये जमा कराने के बाद भी चैंबर आवंटित नहीं हुए। अब लीगल नोटिस के माध्यम से जवाब मांगा गया है।

इन सवालों पर मांगा जवाब

अपने सभी कार्यकाल के दौरान बार चैंबरों के टोल कितने रुपये जमा हुए। नए चैंबरों की टोटल रकम में कितनी चेक से और कितनी कैश ली गई। नए चैंबर बनाने वाले ठेकेदार को आपके कार्यकाल के दौरान किस-किस तारीख में पेमेंट दी गई। इससे पहले पूर्व प्रधान दीपक कुंडू ने नए चैंबरों का हिसाब दिया था या नहीं, अगर नहीं दिया तो काररण बताएं। कार्यकाल के दौरान किन-किन अधिवक्ताओं से नए चैंबरों के कैश में रुपये लिए गए। नए चैंबर बनाने के लिए अगर किसी कमेटी का गठन किया गया था तो उन सभी सदस्यों का नाम बताएं, जिससे उनकी जांच हो सके। नए चैंबर बनाने वाले ठेकेदार से चैंबर के अलावा और क्या-क्या कार्य कराया गया, क्या उनका टेंडर निकला था। बार आफिस में नए चैंबरों की कंप्यूटर में टाइप हुई लिस्ट व कंप्यूटर में ही टाइप हुई रुपयों की लिस्ट है, यह दोनों लिस्ट टाइप की गई उसका सोर्स क्या है।

(इनके अलावा भी अन्य सवालों को लेकर जवाब मांगे गए हैं।)

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी