चार राज्यों के बेरोजगार युवकों से फेसबुक से जुड़कर बनाया गैंग, फिर दिया लूट की वारदात को अंजाम

रोहतक लूट मामले में पकड़े गए महिला और तीन आरोपितों से पूछताछ में कई बड़े खुलासे हुए हैं। पुछताछ में सामने आया कि मुख्य आरोपित राजस्थान का रहने वाला है। जिसने पंजाब उप्र और जम्मू के युवकों को पैसों का लालच देकर गैंग में शामिल किया था।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 08:21 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 08:21 PM (IST)
चार राज्यों के बेरोजगार युवकों से फेसबुक से जुड़कर बनाया गैंग, फिर दिया लूट की वारदात को अंजाम
रोहतक में हुई लूट मामले में हुए कई अहम खुलासे।

जागरण संवाददाता, रोहतक। जींद-रोहतक हाईवे पर लूट मामले में पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ में बड़ा पर्दाफाश हुआ है। गिरोह का सरगना राजस्थान का रहने वाला शिवा उर्फ सोनू है, जो रोहतक की शास्त्री नगर कालोनी में किराये पर रहता था। सरगना ने छह माह के अंदर फेसबुक के माध्यम से राजस्थान, उप्र, पंजाब और जम्मू-कश्मीर के युवकों से संपर्क किया। बेरोजगारों को काम दिलाने का लालच देकर गैंग तैयार कर दिया। गैंग के सरगना ने कई युवकों को काम दिलाने के बहाने रोहतक बुला लिया।

आरोपित ने पड़ोस में किराये पर रहने वाली रेखा को भी गिरोह में शामिल कर लिया। रेखा का अपने पति के साथ विवाद चल रहा है। आरोपित ने सभी को लालच दिया कि उन्हें रात के समय एक घटना करनी है, जिसके एवज में 20-20 हजार रुपये दिए जाएंगे। रुपयों के लालच में आकर उन्होंने लूट की वारदात को अंजाम दिया।

यह आरोपित चढ़े थे हत्थे 

चिड़ी गांव का रहने वाल साहिल अपनी कार से रात को रोहतक से गांव जा रहा था। इसी बीच रास्ते में सड़क किनारे बैठी महिला और एक युवक ने उसे रोकने के लिए इशारा किया। कार रोकते ही सभी आरोपितों ने उसे दबोच लिया था। इस मामले में सीआइए-1 की टीम ने सोमवार को पंजाब के जगराओं के बलौच निवासी मनीत, लखनऊ के डुबका गांव निवासी राजा वर्मा, जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के भारमौला निवासी चेतराम और सोनीपत के सिरसागढ़ निवासी रेखा पत्नी कुलबीर को गिरफ्तार किया था। 

वारदात के बाद संदीप ने छोड़ दिया था साथ

सीआइए-1 प्रभारी अनेश कुमार ने बताया कि वारदात के बाद राजस्थान के रहने वाले आरोपित संदीप का मन बदल गया, उसने वारदात के बाद गैंग से खुद को अलग कर लिया था। फिलहाल मुख्य आरोपित शिवा और आरोपित संदीप समेत अन्य को पकडऩे के लिए दबिश दी जा रही है। यह भी पता किया जा रहा है कि आरोपित शिवा और संदीप राजस्थान में किस जिले के रहने वाले हैं।

chat bot
आपका साथी