Loot in Fatehabad: मनी एक्सचेंजर के आफिस में लूट, सभी आरोपितों गिरफ्तार, बरामद हुआ ये सामान

फतेहाबाद में 1 सितंबर को लालबत्ती चौक पर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। आरोप था कि लालबत्ती चौक स्थित उसके मनी ट्रांसफर दफ्तर में तीन अज्ञात युवक घुस आए और उसके साथ मारपीट कर काउंटर की दराज से नकदी भारतीय व विदेशी करंसी लेकर फरार हो गए थे।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 04:21 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 04:21 PM (IST)
Loot in Fatehabad: मनी एक्सचेंजर के आफिस में लूट, सभी आरोपितों गिरफ्तार, बरामद हुआ ये सामान
फतेहाबद में मनी एक्सचेंजर से लाखों की लूट।

फतेहाबाद, जागरण संवाददाता। फतेहाबाद में 1 सितंबर को लालबत्ती चौक पर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। शहर के लाल बत्ती चौक स्थित मनी एक्सचेंज के दफ्तर में युवक पर हमला कर लूट के मामले में सीआइए पुलिस फतेहाबाद ने पकड़े गए आरोपितों से लूटी गई राशि बरामद कर ली है। पुलिस रिमांड के दौरान विदेशी करंसी जिसमें 1000 यूरो व 200 डालर के अलावा 10 हजार रुपये की भारतीय करंसी, डीवीआर, वारदात में प्रयुक्त खिलौना टाइप पिस्तौल व बाइक को बरामद कर लिया है।

आरोपितों को न्यायिक हिरासक में भेजा

पकड़े गए दोनों आरोपित मुसेअहली निवासी सुरेन्द्र कुमार उर्फ करण व बनवाली सौत्तर निवासी सुरेन्द्र उर्फ छिंदा की रिमांड अवधि खत्म होने पर अदालत में पेश किया जहां से इन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इस मामले में एक आरोपित नकटा निवासी कमलदीप उर्फ दीपू को पहले ही गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 8 हजार रुपये व वारदात में प्रयोग चाकू को बरामद किया था।

इस बारे पुलिस ने 1 सितंबर को एमसी कालोनी निवासी मुकेश कुमार की शिकायत पर लूट का मामला दर्ज किया था। आरोप था कि लालबत्ती चौक स्थित उसके मनी ट्रांसफर दफ्तर में तीन अज्ञात युवक घुस आए और उसके साथ मारपीट कर काउंटर की दराज से नकदी भारतीय व विदेशी करंसी लेकर फरार हो गए थे। इस मामले में सीआइए फतेहाबाद पुलिस ने अहम सुराग जुटाते हुए वारदात को अंजाम देने वाले तीनों युवकों को गिरफ्तार कर लूटी गई नकदी व सामान बरामद कर लिया है।

2 सितंबर को कमलदीप उर्फ दीपू को पुलिस पहले कर चुकी है गिरफ्तार

दिन दहाड़े लूट की वारदात होने के बाद सीआइए पुलिस को इस मामले की जांच सौंप दी थी। सीआइए पुलिस ने चौबीस घंटे में इस मामले के मुख्य आरोपित कमलदीप उर्फ दीपू को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे दो दिन के रिमांड पर लिया था। रिमांड के दौरान 8 हजार रुपये की नकदी व चाकू बरामद कर दिया था। इसी चाकू से मुकेश पर हमला किया था।

कमलदीप व सुरेंद्र उर्फ छिंदा अक्सर मुकेश के पास आता था

पुलिस ने इस लूटपाट मामले की जांच की तो सामने आया कि कमलदीप व सुरेंद्र उर्फ छिंदा अक्सर मुकेश के पास आते जाते रहते थे। दोनों के स्वजन विदेशों में काम कर रहे है। ऐसे में करंसी उसी के पास आती थी और ये रुपये लेकर चले जाते थे। यहीं कारण है कि उन्होंने लूट की योजना बनाई। लेकिन सीसी फुटेज में चेहरा आने के बाद आरोपित पकड़ में आ गए।

फतेहाबाद डीएसपी अजायब सिंह ने बताया कि लूटपाट मामले में तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लूटी गई राशि व सामान बरामद कर लिया है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि इस मामले में तीनों ही आरोपित थे। पुलिस ने जल्द इी इस मामले का खुलासा कर दिया है।

chat bot
आपका साथी