हिसार में लाडवी, किरतान, बुआना, धिकताना, सुलखनी रूट पर छात्रों के लिए रोडवेज ने शुरू की नई बसें

लाडवी किरतान बुआना धिकताना सुलखनी रूट पर स्कूली छात्रों के लिए नई बस सेवा बहाल कर दी है। यह बसें हिसार बस अड्डा से सुबह साढ़े सात बजे अपने-अपने बूथों से गांवों की ओर रवाना होगी। बुआना धिकताना गांव से होते हुए स्याड़वा तक जाएगी।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 05:56 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 05:56 PM (IST)
हिसार में लाडवी, किरतान, बुआना, धिकताना, सुलखनी रूट पर छात्रों के लिए रोडवेज ने शुरू की नई बसें
रोडवेज बसें हिसार बस अडडा से सुबह साढ़े सात बजे गांवों के रूटों की ओर होगी रवाना

जागरण संवाददाता, हिसार। हिसार रोवडेज डिपो ने लाडवी, किरतान, बुआना, धिकताना, सुलखनी रूट पर स्कूली छात्रों के लिए नई बस सेवा बहाल कर दी है। यह बसें हिसार बस अड्डा से सुबह साढ़े सात बजे अपने-अपने बूथों से गांवों की ओर रवाना होगी। बुआना, धिकताना गांव से होते हुए स्याड़वा तक जाएगी। रोडवेज ने स्कूली छात्रों की मांग पर यह स्पेशल बसें शुरू की है। हालांकि, रोडवेज के पास स्टाफ की काफी कमी है। यह सेड्यूल अभी दो दिनों से बना है।

इसके अलावा पनिहार, गोरछी, बासड़ा, तलवंडी व जुगलान रूट पर भी रोडवेज ने नइ बसें शुरू की है। इन रूटों पर स्कूली बच्चों के लिए दोपहर को भी 2 व 4 बजे बसें शुरू की है, ताकि छात्रों को आवागमन में परेशानी ना हो। खासतौर पर छात्रों से ही बसों में भीड़ होती है, क्योेंकि स्कूल या कालेज आने व छुट्टी के बाद घर जाने के समय ही अधिक परेशानी होती है। ऐसे में छात्रों की अचानक भीड़ हो जाती है और अन्य सवारियों को बस में बैठना तो दूर खड़े होने तक जगह नहीं मिलती है।

निजी बस चालक कर रहे मनमर्जी

जुगलान रूट पर निजी बस चालक मनमर्जी कर रहे है। स्कूली छात्र व छात्राओं को निजी बस चालक बूथों पर चलने से पहले बसों के अंदर सवार होने नहीं देते है। यहीं नहीं उनका पास भी मान्य नहीं करते। हालांकि, छात्राओं के रोडवेज की ओर से निशुल्क बस पास बने है। इसे लेकर छात्राएं अपनी शिकायत लेकर रोडवेज अधिकारियों के पास पहुंचे। वहीं रोडवेज अधिकारियों का कहना है कि अगर छात्राएं लिखित में शिकायत देती है तो निजी बस चालकों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाही की जाएगी। मगर अभी उन्होंने मौखिक रूप से शिकायत दी है।

कोरोना काल में की थी बंद

इन रूटों पर कोरोना काल में स्कूली छात्रों की छुट्टी व सवारियों कम होने पर बसें बंद कर दी गई थी। अब स्कूल व कालेज भी शुरू हो गए है। इसके चलते छात्र-छात्राओं ने दोबारा से बसें शुरू करने की मांग की थी।

chat bot
आपका साथी