हिसार में चार माह पहले खोदकर छोड़ दी सड़क, अब तक बनी नहीं, लोग हुए परेशान

इंजीनियरों की सुस्त कार्यप्रणाली इन दिनों वार्ड-11 की जनता के लिए बड़े स्तर पर परेशानी का सबब बनी हुई है। ताजा मामला बाबा हरसुखपुरी (बीएचपी) कालोनी का है। जिसकी पांच गलियों के निर्माण के लिए ठेकेदार ने चार माह पहले गली गोदकर छोड़ दी।

Manoj KumarThu, 25 Nov 2021 02:05 PM (IST)
हिसार नगर निगम द्वारा सड़क खोदने और उसे नहीं बनाने का मामला सामने आया है

जागरण संवाददाता, हिसार : नगर निगम के इंजीनियरों की सुस्त कार्यप्रणाली इन दिनों वार्ड-11 की जनता के लिए बड़े स्तर पर परेशानी का सबब बनी हुई है। ताजा मामला बाबा हरसुखपुरी (बीएचपी) कालोनी का है। जिसकी पांच गलियों के निर्माण के लिए ठेकेदार ने चार माह पहले गली गोदकर छोड़ दी। लोगों के चबूतरे तोड़े। क्षेत्रवासी राजबीर, बख्तावर, पंकज जैन, धर्मवीर, रमेश और रामकुमार सहित कई लोगों ने निगम अफसरों पर सुस्त कार्यप्रणाली का आरोप लगाते हुए कहा कि सड़क निर्माण नहीं करवाने पर ठेकेदार की शिकायत निगम अफसरों व इंजीनियरों से की तो करीब डेढ़ माह पहले करीब दो ट्राली रोड़ी डलवा दी, लेकिन निर्माण कार्य आज तक शुरु नहीं करवाया है। खोदी गई सड़क लोगों के लिए परेशानी का सबब इसलिए भी बड़ा बना हुआ है कि वे न तो अपने चबूतरे बनवा पा रहे है और न ही बिना चबूतरे के घर में आसानी से आवाजाही कर पा रहे है। निगम की सुस्त कार्यप्रणाली लोगों के लिए परेशानी का सबब बनकर रह गई है।

साल 2018 में लगा था टेंडर, सड़क आज तक नहीं बनी

पंकज जैन व राजबीर सिंह न कहा कि साल 2018 में अमृत योजना के अंतर्गत हमारे क्षेत्र में सीवरेज व पेयजल लाइन के साथ साथ सड़क निर्माण का टेंडर हुआ था। तब से लेकर आज तक विकास के नाम पर हमारा शोषण ही हो रहा है। पहले सीवरेज व पेयजल लाइन डलवाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। फिर विकास कार्य इतनी धीमी गति से चला कि विकास परेशानी में बदल गया। अब सड़क खोदी तो जल्द समस्याओं के निपटान की उम्मीद जगी, निगम इंजीनियरों की सुस्त कार्यप्रणाली के कारण वह उम्मीद भी दूर की कोड़ी नजर आ रही है।

वार्ड-11 के प्रति अफसर दिखा रहे उदासीनता का रवैया

नगर निगम के अफसर व इंजीनियर वार्ड-11 के प्रति उदासीन रवैया अपनाए हुए थे। यहीं कारण है कि क्षेत्र में विकास के नाम पर भी जनता को तंग किया हुआ था। बीएचपी कालोनी में सड़क निर्माण की बहुत जरुरत है। मेरी निगम प्रशासन से मांग है कि ठेकेदार पर संज्ञान लेते हुए जल्द समस्याओं का समाधान करवाया जाए।

राजपाल मांडू, मनोनीत पार्षद, नगर निगम हिसार।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.