Republic Day 2021: हिसार में गणतंत्र दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल में डीसी ने फहराया तिरंगा

फाइनल रिहर्सल में हरियाणा पुलिस थर्ड बटालियन महिला पुलिस होमगार्ड व एनसीसी के विद्यार्थियों ने शानदार परेड का प्रदर्शन किया। इसके पश्चात स्कूली विद्यार्थियों ने फुल ड्रेस पीटी का प्रदर्शन किया। तत्पश्चात विभिन्न स्कूलों की टीमों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 06:56 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 06:56 PM (IST)
Republic Day 2021: हिसार में गणतंत्र दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल में डीसी ने फहराया तिरंगा
महाबीर स्टेडियम में गणतंत्र दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल के दौरान सांस्कृतिक कार्यकम प्रस्तुत करतीं स्कूली विद्यार्थियों की टीमें

हिसार, जेएनएन। गणतंत्र दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल में रविवार को उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने ध्वजारोहण कर परेड़ का निरीक्षण किया। महाबीर स्टेडियम में आयोजित होने वाले 72 वें जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल के दौरान उन्होंने डीएसपी भारती डबास की अगुवाई में निकाली गई परेड़ की सलामी भी ली व इसके पश्चात अपने संबोधन में उपायुक्त ने जिलावासियों को अपना शुभ संदेश दिया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा, अतिरिक्त उपायुक्त अनीश यादव, एएसपी उपासना, सीटीएमपुलकित मल्होत्रा सहित अन्य प्रशासननिक अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।

फाइनल रिहर्सल के दौरान उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी व पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा सबसे पहले लघु सचिवालय के समीप शहीद स्मारक पर पहुंचे और यहां उन्होंने देश के वीर शहीदों को नमन किया। इसके पश्चात उपायुक्त ने निर्धारित समय पर ध्वजारोहण किया और परेड का निरीक्षण किया। इस अवसर पर गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाले पीटी, परेड व सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। उपायुक्त ने कार्यक्रमों के   संबंध में अधिकारियों व स्कूल प्रतिनिधियों को जरूरी दिशा-निर्देश देकर इनकी गुणवत्ता में और अधिक सुधार करवाने के निर्देश दिए।

फाइनल रिहर्सल में हरियाणा पुलिस, थर्ड बटालियन, महिला पुलिस, होमगार्ड व एनसीसी के विद्यार्थियों ने शानदार परेड का प्रदर्शन किया। इसके पश्चात स्कूली विद्यार्थियों ने फुल ड्रेस पीटी का प्रदर्शन किया। तत्पश्चात विभिन्न स्कूलों की टीमों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। सूर्य नमस्कार व योग का प्रदर्शन करने वाले बच्‍चों ने भी कार्यक्रम स्थल पर रिहर्सल की। इस अवसर पर डीईओ कुलदीप सिहाग, डीआईपीआरओ सुरेंद्र सैनी, डीईईओ धनपत राम, रैडक्रास सचिव रविंद्र लोहान, मंच संचालक रामनिवास शर्मा सहित अन्य विभागों के अधिकारी, कर्मचारी, शिक्षक व स्कूलों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी