उफ्फ! ये कैसी व्‍यवस्‍था, सिरसा में सिविल अस्‍पताल के शवगृह लाश की चूहों ने कुतरी उंगलियां

सिरसा सिविल अस्‍पताल के शव गृह में मृत युवक की चूहों ने उंगलियां कुतर दी। बुधवार सुबह जब मृतक मोहित के स्वजन पोस्टमार्टम के बाद उसकी लाश ले जाने लगे तो उन्होंने देखा कि उंगलियां कुतरी हुई थी। जिसके बाद उन्होंने पोस्टमार्टम विभाग में शिकायत भी की

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 05:50 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 05:50 PM (IST)
उफ्फ! ये कैसी व्‍यवस्‍था, सिरसा में सिविल अस्‍पताल के शवगृह लाश की चूहों ने कुतरी उंगलियां
सिरसा में शवगृह में रखे शव की अंगुलियां खाने का मामला सामने आया है

जागरण संवाददाता, सिरसा : सिरसा में एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यहां नागरिक अस्पताल के शव गृह में मृत युवक की चूहों ने उंगलियां कुतर दी। बुधवार सुबह जब मृतक मोहित के स्वजन पोस्टमार्टम के बाद उसकी लाश ले जाने लगे तो उन्होंने देखा कि उंगलियां कुतरी हुई थी। जिसके बाद उन्होंने पोस्टमार्टम विभाग में शिकायत भी की। वहीं इस बारे में डा. आरके दहिया ने बताया कि यह पहली घटना है। डेड बाडी रेफ्रिजरेटर में रखी हुई थी, वहां से चूहाें ने कैसे कुतरी कह नहीं सकते क्योंकि रेफ्रिजरेटर का तापमान काफी कम होता है। उन्होंने बताया कि रेफ्रिजरेटर को ठीक करने के लिए अंबाला से मकेनिक आते हैं, उन्हें दिखाएंगे। इसके साथ ही रेफ्रिजरेटर के चारों चैंबर में चूहे मारने की दवाई रखवा गई है।

13 दिन पहले करंट लगने से झुलसा था युवक, अस्पताल में हुई थी मौत

मृतक युवक मोहित (20 साल) गांव नाथूसरी कलां का रहने वाला था। गांव निवासी रविंद्र कासनियां ने बताया कि बीती 4 अक्टूबर को मोहित बुखार की दवा लेने व सैंपल करवाने के लिए गया था। इस दौरान वह मेडिकल शाप के नजदीक ही परचून की दुकान में जाकर बैठ गया, जहां तार को छू जाने से उसे करंट लग गया। गंभीर रूप से झुलसे मोहित को हिसार के जिंदल अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां मंगलवार रात को उसकी मौत हो गई। मृतक अपने माता पिता का इकलौता बेटा था। पढ़ाई में बहुत होशियार था। स्नातक की पढ़ाई करने के बाद वह अप्रेटिंस कर रहा था।

बता दें कि हरियाणा के कई सिविल अस्‍पतालों में शवों को जानवरों द्वारा खाए जाने के मामले सामने आते रहते हैं। हिसार में भी एक सुअर ने शव को क्षतिग्रस्‍त कर दिया था। इसी तरह जींद जिले में कुत्‍तों ने शव को क्षत विक्षत कर दिया था। ऐसे ही अन्‍य मामले भी सामने आ चुके हैं। नया मामला अब यह सिरसा का सामने आया है।

chat bot
आपका साथी