Ranjit Singh murder case hearing: गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाने को लेकर रोहतक की सुनारिया जेल पर कड़ी सुरक्षा

पूर्व डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की दस जुलाई 2002 में गोली मारकर हत्या की थी। इस प्रकरण में पंचकूला में सीबीआइ की विशेष अदालत ने बीते आठ अक्टूबर को गुरमीत सिंह सहित तत्कालीन डेरा प्रबंधक कृष्ण लाल अवतार सिंह जसबीर और सबदिल को दोषी करार दिया था।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 11:57 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 11:57 AM (IST)
Ranjit Singh murder case hearing: गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाने को लेकर रोहतक की सुनारिया जेल पर कड़ी सुरक्षा
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह को रंजीत हत्याकांड में सुनाई जाएगी सजा

जागरण संवाददाता, रोहतक : डेरा सच्चा सौदा सिरसा के प्रमुख गुरमीत सिंह को पूर्व डेरा प्रबंधक रंजीत हत्याकांड में सोमवार को पंचकूला में सीबीआइ की विशेष अदालत में सजा सुना दी गई है। गुरमीत सिंह रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहा है, इसलिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सुनारिया जेल की तरफ जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस तैनात की गई है। वाहनों की जांच की जा रही है तथा लोगों से पूछताछ हो रही है।

पूर्व डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की दस जुलाई 2002 में गोली मारकर हत्या की थी। इस प्रकरण में पंचकूला में सीबीआइ की विशेष अदालत ने बीते आठ अक्टूबर को गुरमीत सिंह सहित तत्कालीन डेरा प्रबंधक कृष्ण लाल, अवतार सिंह, जसबीर और सबदिल को दोषी करार दिया था। सजा का फैसला 12 अक्टूबर को होनी थी, लेकिन अदालत ने इसे 18 अक्टूबर तक फैसला सुरक्षित रख लिया था। सोमवार को पंचकूला में सीबीआइ की विशेष अदालत में सुनवाई के दौरान पांचों दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। इसे लेकर रोहतक में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सुनारिया जेल को लेकर सुरक्षा घेरा बनाया गया है।

दो दर्जन से अधिक अतिरिक्त पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। नाकाबंदी कर आने-जाने वाले वाहनों व लोगों की जांच की जा रही है। सुनारिया जेल के समीप ढाबे व दुकानों पर भी सर्च अभियान चलाया गया। वहां काम करने वाले लोगों के पहचान-पत्र देखे गए ताकि डेरे के अनुयायी वहां एकत्र न हो सके। उधर, बोहर गांव के समीप डेरा के नाम चर्चा घर पर भी पुलिस की तैनाती की गई है। आइएमटी थाना प्रभारी को वहां सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

जेल से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए किया पेश

गुरमीत राम रहीम सुनारिया जेल में साध्वी यौन शोषण में बीस साल और पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहा है। रंजीत हत्याकांड में सजा के फैसले की सुनवाई में उसे जेल में ही वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया। जेल प्रबंधन में वीडियो कान्फ्रेंसिंग की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। अदालत में सुनवाई होने से कुछ समय पहले ही गुरमीत सिंह को पेश किया गया।

chat bot
आपका साथी