सिवानी नपा के निर्विरोध वाइस चेयरमैन बने रमेश पोपली, विद्या देवी का रद हुआ नामांकन

हिसार की सिवानी मंडी नगर पालिका को नया चेयरमैन मिल गया है। रमेश पोपली निर्विरोध चेयरमैन चुने गए। 13 में से 11 पार्षद चुनाव में शामिल हुए। 10 ने रमेश पोपली को समर्थन दिया। विद्या देवी के नाम का किसी ने अनुमोदन तक नहीं किया।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 03:24 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 03:24 PM (IST)
सिवानी नपा के निर्विरोध वाइस चेयरमैन बने रमेश पोपली, विद्या देवी का रद हुआ नामांकन
सिवानी नगर पालिका के वाइस चेयरमैन का पद डेढ़ साल से रिक्त था।

सुभाष पवार, सिवानी मंडी (हिसार)। हिसार की सिवानी मंडी नगर पालिका के रमेश पोपली नए वाइस चेयरमैन बन गए हैं। यह पद पिछले डेढ़ वर्ष से नगर पालिका के वाइस चेयरमैन का पद रिक्त पड़ा है। इस पद के लिए चुनाव सोमवार को विधिवत रूप से उपमंडल कांप्लेक्स के सरल केंद्र में आयोजित किया गया।

इस चुनाव में वार्ड नंबर 6 के पार्षद रमेश पोपली नगर पालिका के वाइस चेयरमैन निर्विरोध चुने गए। उनके पक्ष में 10 पार्षदों ने मतदान किया। वहीं विद्या देवी का नामांकन रद हो गया। जानकारी के अनुसार, सोमवार को नगर पालिका के वाइस चेयरमैन पद का चुनाव होना था और प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थीं।  पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह तैनात था। ठीक 12 बजे नगर पालिका के 13 में से 11 पार्षद सरल केंद्र चुनाव स्थल पर पहुंचे। चुनाव अधिकारी एवं एसडीएम ब्रह्म प्रकाश की ओर से सभी औपचारिकताएं पूरी करवाई गईं। चुनाव के बारे में विस्तार से सभी पार्षदों को बताया गया।
विद्या देवी के नाम का किसी ने नहीं किया अनुमोदन 
बाद में वार्ड नंबर 6 के पार्षद रमेश पोपली ने अपना नामांकन भरा। इसके लिए कांग्रेसी पार्षद ममता चावला व आत्माराम ने उनके नाम का अनुमोदन किया। वहीं वार्ड नंबर 12 की पार्षद विद्या देवी ने अपना नामांकन भरा। लेकिन, उनके नाम का अनुमोदन किसी ने नहीं किया। इसके चलते उनका नामांकन पत्र रद कर दिया गया। मात्र रमेश पोपली के उम्मीदवार रह जाने के चलते रमेश पोपली निर्विरोध चुने गए। इस चुनाव में 10 पार्षदों ने नवनिर्वाचित वाइस चेयरमैन का समर्थन किया। इसके बाद विधिवत रूप से चुनाव अधिकारी ने उनके निर्विरोध चुने जाने की घोषणा की।
समर्थन करने वाले पार्षदों का जताया आभार 
रमेश पोपली ने अपने निर्वाचित होने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि शहर को हरा-भरा बनाना, शहर का विकास करना करवाना उनकी प्राथमिकता होगी और व चेयरमैन सुरेश खटक के साथ मिलकर के शहर का विकास करवाने का काम करेंगे। उन्होंने इस चुनाव में 10 पार्षदों द्वारा दिए गए समर्थन का आभार जताया तथा कहा कि सभी वार्डों में समान विकास करवाया जाएगा।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने दी बधाई, की नारेबाजी

सरल केंद्र से बाहर आने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने रमेश पोपली व प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल के पक्ष में जमकर नारेबाजी की तथा रमेश पोपली को बधाई दी। इस मौके पर मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन अनिल कुमार युवा उद्योगपति राजेश केडिया, भागीरथ जांगड़ा मुकेश दलाल, युवा समाजसेवी अमित लोहिया सहित सैकड़ों गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 
 
हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
chat bot
आपका साथी